Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 30 में किया जनसंपर्क एवं...

कोरबा: महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 30 में किया जनसंपर्क एवं जानी समस्याएं….

कोरबा (BCC NEWS 24): आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 30 मानिकपुर क्षेत्र के उरांव बस्ती अंतर्गत सतनाम चौक, कदमहाखार, रावणपार, स्कूल मोहल्ला, पारा बस्ती का भ्रमण कर स्वच्छता से संबधित सफाई व्यवस्था एवं नालियों की साफ-सफाई का जायजा लिया। कई स्थानों पर नालियों के ऊपर लगे कवर टूटे-फूटे होने से साथ में चल रहे अधिकारियों को उन्हें बदलने का निर्देश महापौर महोदय ने दिया। इसके अलावा आसपास की जनता को मच्छरों से बचाव हो सके एवं आने वाली बीमारियों से जनमानस का बचाव हो सकें, इस हेतु दवाईयों के नियमित छिड़काव के भी निर्देश दिए।

इसके अलावा महापौर ने बस्तीवासियों से भेट मुलाकात कर उनकी वार्ड से संबंधित समस्याओं की जानकारी ली और बस्तीवासियों को नीले व हरे रंग के डस्टबिन का वितरण भी किया तथा उन्हें समझाईश दी कि घर से निकलने वाले गीले व सूखे कचरों को क्रमशः अलग-अलग रंग के डस्टबिन में ही डालें। घर से निकलने वाले गीले कचरे को हरे रंग के डस्टबिन में सुरक्षित रखें तथा सूखे कचरे को नीले डस्टबिन में रखें एवं इन कचरों को दूसरे दिन आने वाली स्वच्छता दीदियों के वाहन में ही डाले, इधर-उधर गली-मोहल्लों में कचरे को कहीं भी न फेंके। गली-मोहल्लों केा साफ रखने के साथ ही अपने शहर को स्वच्छ रखने में अपनी भी अहम भूमिका निभाएं। तब कुछ लोगों ने गली सकरी होने के कारण वाहन गली के अंदर तक न आ पाने की दिक्कत बतायी, जिस पर महापौर ने साथ में उपस्थित स्वच्छता अधिकारी को निर्देश दिया कि स्वच्छता दीदियों को निर्देश देवें कि जहॉं भी गली के अंदर इस प्रकार की समस्या हो, गली के अंदर जाकर वे कचरों को अपने वाहन तक लाने का प्रबंध ठीक तरह से करें।

भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य प्रदीप जायसवाल, एम.आई.सी.सदस्य व वार्ड पार्षद फूलचंद सोनवानी, पूर्व पार्षद सीताराम चौहान, अमित निराला, शशिराम, प्रहलाद तिर्की, महेन्द्रपाल, समृत कुजूर, विजय यादव, विजय आदिले, बली चौहान, कैलाश रागडे, बैमन यादव तथा निगम के अधिकारी कर्मचारीगण के साथ अन्य नागरिकगण उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular