Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: चौहान गाड़ा समाज के सदस्यों ने राजस्व मंत्री का जताया आभार...

कोरबा: चौहान गाड़ा समाज के सदस्यों ने राजस्व मंत्री का जताया आभार…

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा अंचल के चौहान, गाड़ा समाज के तीन सौ से अधिक लोगों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से हमारा समाज, हमारा अभिमान कार्यक्रम के तहत मुलाकात कर चौहान समाज के उत्थान के लिए उनके द्वारा किए गए सहयोग हेतु आभार जताया। समाज प्रमुखों में तकदीर चौहान व रामकृष्ण चौहान, लक्ष्मी नारायण चौहान, बंशी चौहान, सीताराम चौहान, मनमोहन, जीवन, शिव चौहान, भरत लाल चौहान, राजू चौहान रथलाल, नवधा, महिला सदस्यों में प्रमुख सपना चौहान, गौरी चौहान, सोनाबाई, आशा चौहान, शोभा चौहान, पूजा चौहान, जवा देवी, दीपा चौहान  व युवा प्रकोष्ठ से मेहल, नरेश, रोहन, नैना, राकेश चौहान, सहित बड़ी संख्या में चौहान गाड़ा समाज के सदस्यों ने मिलकर राजस्व मंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत करते हुए वार्ड क्रमांक 30 में सामुदायिक भवन, विकास कार्य, सामाजिक भवन तथा एकात्म नगर में शौचालय निर्माण व वार्ड क्रमांक 25 सामुदायिक भवन आदि के लिए समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किए गए सहयोग के लिए आभार जताया। इस अवसर पर सदस्यों ने इस बात का विशेष आभार जताया कि वार्ड क्रमांक 25 में सामुदायिक भवन का भूमिपूजन विगत दिनों हो चुका है जो 15 लाख रूपये की लागत से बन रहा है । यह भवन बन जाने के बाद समाज के लोगों को अनेक प्रकार के आयोजनों के लिए बहुत सुविधा हो जाएगी। समाज के लगभग 300 सदस्यों ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

उपस्थित समुदाय को समाज की तरफ से श्रीमती सपना चौहान, रामकृष्ण, लक्ष्मी नारायण, गौरी चौहान व सीताराम चौहान ने सम्बोधित किया और समाज की एकता व मजबूती बनाए रखने पर बल दिया। समाज के जिलाध्यक्ष रामकृष्ण ने बताया कि चेकपोस्ट के पास बना सामुदायिक भवन राखड़ की समस्या के कारण उसकी उपयोगिता नहीं रह गई है अतएव अन्यत्र भवन बनाए जाने की आवश्यकता है। गौरी चौहान ने अपने भाषण में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह भैया के कुशल मार्गदर्शन में कोरबा में पानी,बिजली, सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा की दिशा में बहुत कार्य हुए हैं और उससे कोरबावासी लाभान्वित हो रहे हैं। मोबाईल मेडिकल वैन की महत्ता बताते हुए गौरी ने कहा कि इस सुविधा से बड़ी संख्या में गरीब तबका लाभान्वित हो रहा है। गौरी ने समाज के हर सदस्य से अपील किया कि हम सभी अपनी एकजुटता कायम रखें और जयसिंह भैया को अधिक मजबूती प्रदान करें।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा की आवश्यकताओं की दृष्टि से सड़क पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा संबंधी बहुत से कार्य करवाए गये हैं और आवश्यकतानुसार आगे भी इस तरह के कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। चेक पोस्ट के पास सामुदायिक भवन की आवश्यकता को देखते हुए उन्होंने सहर्ष सहमति प्रदान करते हुए अन्यत्र बनाए जाने की घोषणा भी  किया जो पहले वाले भवन से बड़ा होगा। जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि वे चाहते हैं कि हर समाज के लोगों के पास अपना भवन हो जहॉ व अपने-अपने समाज कि सामाजिक कार्यो का निर्वहन कर सकेंगे। राजस्व मंत्री ने बताया कि समाज की जरूरतों के हिसाब से आगे जो भी आवश्यकता होगी वैसे कार्य करवाए जाएंगे।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular