Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राजस्व मंत्री ने अपेक्षा से अधिक दिया नाई श्रीवास समाज को...

कोरबा: राजस्व मंत्री ने अपेक्षा से अधिक दिया नाई श्रीवास समाज को…

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा अंचल के नाई श्रीवास समाज के लगभग दो सौ से अधिक लोगों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात कर हमारा समाज, हमारा अभिमान कार्यक्रम के तहत नाई श्रीवास समाज के उत्तरोत्तर विकास के लिए किए गए सहयोग हेतु आभार जताया। समाज प्रमुखों में जिलाध्यक्ष मोहन लाल श्रीवास, शत्रुघ्न श्रीवास, रंगनाथ श्रीवास, दुकालू श्रीवास, नाई श्रीवास कल्याण समिति जिलाध्यक्ष कृष्णा श्रीवास महिला संगठन जिलाध्यक्ष मीनाक्षी श्रीवास, वरिष्ठ सदस्य आनंद श्रीवास आदि ने उपस्थित स्वजातीय बंधुओं को सम्बोधित किया और इस बात पर विशेष बल दिया कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन व उनके आत्मीय संरक्षण में उनका समाज निरंतर विकास पथ पर अग्रसर है। महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मीनाक्षी श्रीवास ने कहा कि जयसिंह भैया इतने कृपालु हैं कि समाज की जरूरतों के लिए यदि उनके समक्ष एक मांग रखी जाती है तो वे चार और जरूरतों को पूरा कर देते हैं। मीनाक्षी ने इस बात पर विशेष बल दिया कि जयसिंह भैया एक कद्दावर जन नेता हैं और आम आदमी के हक के लिए किसी भी स्तर पर लड़ाई लड़ने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि समाज का आशीर्वाद सदैव उनके साथ है।

नाई कल्याण समिति जिलाध्यक्ष मोहन लाल श्रीवास ने कहा कि श्रीवास नाई समाज सदा ही जयसिंह भैया के साथ था, है और रहेगा। यदि कुछ लोग भटके हुए हैं तो उन्हें भी मार्ग पर लाना हमारा काम है और हम अवश्य करेंगे। उन्होंने बताया कि समाज की एकजुटता के प्रति सभी कृतसंकल्पित हैं और कोरबा अंचल का समूचा नाई श्रीवास समाज आपके साथ है। इनके द्वारा कुंआ भटठा में निर्मित समाज के भवन परिसर में टाइल्स लगवाए जाने की आवश्यकता प्रतिपादित की गई। समाज के पूर्व अध्यक्ष रंगनाथ श्रीवास ने बताया कि राजस्व मंत्री आज सरकार में है तभीे उनका सहयोग नाई श्रीवास समाज को मिल रहा है, ऐसी बात नहीं हैं बल्कि जब वे कोरबा साडा अध्यक्ष थे उस समय से जयसिंह अग्रवाल की अनुकंपा सभी समाज के प्रति रही है और नाई श्रीवास समाज को उन्होंने बहुत कुछ दिया है। इस अवसर पर आनंद श्रीवास, उदय श्रीवास और एल.एन. श्रीवास सहित अन्य लोगों ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने श्रीवास समाज के उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा एक औद्योगिक जिला है जिसके विकास में नाई श्रीवास समाज का बहुत बड़ा योगदान है। कुंआ भट्ठा में निर्मित भवन परिसर में टाइल्स लगाए जाने की मांग पूरा करने के लिए राजस्व मंत्री ने सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दिया। समाज की तरफ से बिना किसी मांग के राजस्व मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि समाज के सदस्यों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए आवश्यक है कि हर तरह के सामाजिक कार्य सुविधाजनक तरीके से सम्पन्न हो सकें इसके लिए एक भव्य डोम बनवाकर समाज को दिलाए जाने की घोषणा किया। अन्होंने आगे कहा कि कोरबा अंचल में आवश्यकताओं की दृष्टि से सड़क पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा संबंधी बहुत से कार्य करवाए गये हैं और आवश्यकतानुसार आगे भी इस तरह के कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। उन्होने आगे बताया कि परिसर में अन्य सुविधाओं के विस्तार क लिए उनके द्वारा पहले ही 05 लाख की राशि स्वीकृत किया जा चुका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular