Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: लापता न्यूज चैनल एंकर सलमा सुल्ताना केस बना चुनौती... अब PWD...

कोरबा: लापता न्यूज चैनल एंकर सलमा सुल्ताना केस बना चुनौती… अब PWD के इंजीनियरों से मंगाया गया रोड का नक्शा; आरोपी को पकड़ने जगह-जगह छापेमारी कर रही पुलिस

कोरबा: जिले में 5 साल से लापता हुई स्थानीय न्यूज चैनल की एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या होने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद पुलिस उसके कंकाल को खोजने में जुटी हुई है। पुलिस ने अब PWD के इंजीनियरों से फोरलेन सड़क बनने से पहले का पुराना नक्शे की मांग की है। इसके अलावा आरोपी को पकड़ने के लिए भी पुलिस पूरी कोशिश कर रही है।

पुलिस ने हफ्ते भर पहले कोहड़िया मार्ग पर फोरलेन के आसपास खुदाई शुरू की थी। लोकल टीवी नेटवर्क की लापता एंकर सलमा सुल्ताना से जुड़े रहस्य को उजागर करने की चुनौती पुलिस के सामने बनी हुई है। पुलिस को शक है कि युवती का शव कोरबा-दर्री फोरलेन के नीचे दबा हो सकता है। मंगलवार 30 मई को कंकाल की तलाश में फोर लेन के ठीक किनारे खुदाई की गई। लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला।

लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना।

लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना।

3 जून से लगातार खुदाई

इसके बाद 3 जून से रायपुर से आई टीम स्क्रीनिंग मशीन के माध्यम से लगातार कोहड़िया में उस जगह पर खुदाई कर रही है। जहां युवती को दफनाए जाने का संदेह है। मंगलवार 6 जून को खुदाई का लगातार चौथा दिन है। हालांकि पुलिस के हाथ अब भी सफलता नहीं लगी है।

एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या की आशंका, शव की तलाश जारी।

एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या की आशंका, शव की तलाश जारी।

पुलिस टीम फरार आरोपी की तलाश में लगातार जुटी हुई है। मुखबिरों को एक्टिव कर दिया गया है और हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई है। साइबर एक्सपर्ट्स की भी मदद ली जा रही है।

सैटेलाइट पिक्चर्स की भी ली जाएगी मदद

पीडब्लूडी के इंजीनियरों से निर्माण कार्य से पूर्व की स्थिति की जानकारी ली जा रही है। इसके लिए उस वक्त की सैटलाइट इमेज की भी मदद ली जाएगी।

पिछले 5 सालों से लापता है स्थानीय केबल चैनल की एंकर सलमा।

पिछले 5 सालों से लापता है स्थानीय केबल चैनल की एंकर सलमा।

स्कैनिंग मशीन से मिले कंकाल होने के संकेत, लेकिन नहीं मिला अब तक कुछ

पुलिस को पता चला है कि जिम चलाने वाले प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर शव को कोरबा-दर्री मार्ग पर दफनाया है। अब पुलिस के सामने दिक्कत ये है कि, जहां आरोपियों ने शव दफनाया है, वहां फोरलेन सड़क बन गई है। कई जगहों पर खुदाई किए जाने के बाद भी शव का पता नहीं चल सका, तो वैज्ञानिक तरीके से इसे ढूंढने के लिए भू-गर्भ विज्ञान संस्थान रायपुर से स्कैनिंग मशीन मंगाई गई है। नगर निगम से जेसीबी मंगाकर खुदाई का काम किया जा रहा है।

युवती का शव कोरबा-दर्री फोरलेन के नीचे दबा हो सकता है, पुलिस को मिली है सूचना।

युवती का शव कोरबा-दर्री फोरलेन के नीचे दबा हो सकता है, पुलिस को मिली है सूचना।

सलमा के रिश्तेदार, परिजनों और साथियों से पूछताछ

दर्री CSP रॉबिंसन गुड़िया ने कहा है, लापता न्यूज एंकर के मामले की जांच के दौरान कुछ लीड मिले हैं। उसके आधार पर शव दफनाए जाने की आशंका पर वैज्ञानिक तरीके से उसे ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। संभावित स्थल पर खुदाई का काम चल रहा है। उन्होंने कहा, जब तक शव नहीं मिलता है, तब तक कानूनी रूप से हत्या का मामला नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि सलमा के रिश्तेदार, परिजनों और साथियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर 3 विशेष टीम बनाई गई है, जो अपने-अपने स्तर पर काम कर रही है। कई संदिग्धों से भी पूछताछ की गई है।

रायपुर से आई टीम और स्थानीय पुलिस स्क्रीनिंग मशीन की मदद से कर रही है खुदाई।

रायपुर से आई टीम और स्थानीय पुलिस स्क्रीनिंग मशीन की मदद से कर रही है खुदाई।

जिम चलाने वाला युवक फरार

पिछले दिनों पुलिस जब संदिग्ध जिम संचालक के घर पहुंची, तो वो फरार हो गया था। पुलिस उसकी पत्नी और घर में काम करने वाली मेड को थाने लेकर आई। कई लोगों से पूछताछ में पुलिस को सूचना मिली है कि युवती की हत्या कर उसके शव को बेलगरी नाला पुल के आगे सड़क किनारे दफना दिया गया था।

ये है पूरा मामला

25 वर्षीय एंकर सलमा सुल्ताना कुसमुंडा के एसईसीएल कॉलोनी में रहती थी। 5 साल पहले 2018 में वो अचानक लापता हो गई थी। युवती की स्कूटी स्टेशन पर मिली थी, वहीं उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। युवती के भाई को जिम संचालक पर संदेह है और वो पिछले 5 सालों से जांच की गुहार लगा रहा है। हाल ही में ये फाइल दर्री के ट्रेनी सीएसपी IPS रॉबिंसन गुड़िया के पास पहुंची, जिसके बाद जांच में तेजी आई। इससे पहले परिजनों ने कुसमुंडा थाने में युवती की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने इसे ठंडे बस्ते में डाल रखा था।

वर्तमान में जिस जगह पर कंकाल की तलाश स्क्रीनिंग के जरिए की जा रही है, वहां करोड़ों की लागत से फोर लेन सड़क का निर्माण पिछले वर्षों में कराया गया है। इसे लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या न्यूज एंकर की हत्या करने के बाद शव दफनाने वालों को पता था कि आगामी दिनों में कोहड़िया रोड का कायाकल्प होने वाला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular