Wednesday, May 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा सांसद ने बजट को दूरदर्शी और जनहितकारी...

BCC News 24: KORBA- कोरबा सांसद ने बजट को दूरदर्शी और जनहितकारी बताया.. कहा- मुख्यमंत्री ने बजट में सभी वर्गों का खास ख्याल रखा, दीपका और भैंसमा को नई तहसील बनाने पर जताया आभार

कोरबा (BCC NEWS 24): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जारी बजट दूरदर्शी और जनहितकारी है। कांग्रेस की सरकार ने बजट में बच्चों से लेकर युवा, बुजुर्ग, व्यापारी, अधिकारी-कर्मचारी, किसानों सहित सभी वर्गों का खास ख्याल रखा है। युवाओं के लिए जहां व्यापम व पीएससी की परीक्षा के लिए शुल्क नहीं लेने की घोषणा कर बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत प्रदान किया गया है, जो शुल्क का भार वहन नहीं कर सकने के कारण परीक्षा से किनारा कर लिया करते थे। शासकीय अधिकारी व कर्मचारियों के पुराने पेंशन को बहाल करना ऐतिहासिक निर्णय है। इससे अधिकारियों के कार्यक्षमता में सकारात्मक बदलाव भी मिलेगा वहीं उनका सेवानिवृत्ति उपरांत भविष्य भी सुखद रहेगा। आत्माराम हिन्दी मीडियम स्कूल प्रारंभ करना शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम है। शहर क्षेत्र के गरीबों को पक्का मकान देने के लिए योजना अच्छी पहल है। मुख्यमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों का मानदेय भी बढ़ाया है। विधायकों को खर्च की राशि 4 करोड़ रुपए कर दी गई है जिससे विधानसभा क्षेत्रों में विकास में और गति आएगी।

कोरबा लोकसभा को सौगात:
सांसद ज्योत्सना महंत ने  कोरबा संसदीय क्षेत्र के भरतपुर एवं खड़गवां-चिरमिरी में नवीन अनुविभागीय कार्यालय के स्थापना के साथ ही कोरबा जिले में दीपका और भैंसमा को नई तहसील की सौगात मुख्यमंत्री द्वारा दिए जाने पर आभार जताया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular