Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कटघोरा के पहले एडिशनल SP के तौर पर नेहा वर्मा को...

कोरबा: कटघोरा के पहले एडिशनल SP के तौर पर नेहा वर्मा को मिला चार्ज…

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा से पृथक जिला बनने की राह ताक रहे कटघोरा में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना का आदेश पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने किया था। इसके साथ ही इस बात की उम्मीदें बढ़ गई थी कि कटघोरा को पृथक जिला का दर्जा मिलेगा।

हालांकि कटघोरा जिला नहीं बन पाया लेकिन यहां के लोगों ने अभी उम्मीद छोड़ी नहीं है। दूसरी तरफ कटघोरा में प्रथम एडीएम के तौर पर विजेंद्र पाटले की पदस्थापना की गई और लंबे इंतजार के बाद आखिरकार यहां एडिशनल एसपी की भी पोस्टिंग शासन ने की है। कटघोरा के प्रथम एडिशनल एसपी के तौर पर नेहा वर्मा (राज्य पुलिस सेवा) ने पद संभाल लिया है।

कोरबा पहुंचकर नेहा वर्मा ने एसपी जितेंद्र शुक्ला से मुलाकात की और उसके बाद कटघोरा पहुंचकर प्रथम एडिशनल एसपी का पद संभाला। वे कटघोरा पुलिस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले थाना क्षेत्रो में सुपरविजन करेंगी। कटघोरा में ASP की पोस्टिंग हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों को अब अपनी पुलिस संबंधी समस्याओं और शिकायतों के लिए जिला मुख्यालय नहीं आना पड़ेगा।

महिला व बच्चों से जुड़े अपराधों पर होगा विशेष ध्यान

पद संभालने के बाद एडिशनल एसपी नेहा वर्मा ने कहा कि महिला अधिकारी होने के नाते यहां मेरी पहली पोस्टिंग हुई है, मैं महिला व बच्चों से संबंधित अपराधों पर विशेष ध्यान दूंगी। मेरी कोशिश रहेगी कि महिला व बच्चे निर्भीक रहे तथा कटघोरा अनुविभाग की महिलाएं और बच्चे अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सकें। महिलाओं की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा जारी अभिव्यक्ति ऐप से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी। सामाजिक एवं बेसिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए हर स्तर पर प्रयास किये जायेंगे।अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि कटघोरा शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग भयमुक्त वातावरण में रहें इसके लिए पुलिस की ओर से हरसंभव प्रयास किया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular