Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: फर्जी रॉयल्टी से धड़ल्ले से रेत की तस्करी... रेत चोरी...

Korba News: फर्जी रॉयल्टी से धड़ल्ले से रेत की तस्करी… रेत चोरी का ग्रामीणों ने किया पर्दाफाश, अवैध परिवहन करते 4 ट्रैक्टर जब्त

KORBA: कोरबा में खनिज विभाग ने बालको नगर के पास चुईया नाला में रेत घाट की स्वीकृति दी है, लेकिन यहां रेत की चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। ग्रामीणों ने इस पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। उन्होंने मौके पर 4 ट्रैक्टर पकड़ा और वन विभाग के हवाले कर दिया।

बालको नगर से 7 किलोमीटर आगे चुहिया नाला में अवैध खनन की सूचनाओं पिछले कुछ दिन से आ रही थी। वहां के लोग इस पर नजर रखे हुए थे। लोगों को जानकारी मिली थी कि फर्जी रॉयल्टी पर्ची दिखाने के साथ इस काम को किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को पकड़ा।

ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को पकड़ा।

चोरी के काम में लगे लोगों को पकड़ने की योजना

ग्रामीणों ने एकजुट के साथ रेट चोरी के काम में लगे लोगों को पकड़ने की योजना बनाई। बताया गया कि गांव के लोग उसे जगह पर पहुंच गए, जहां से रेत की चोरी करने के साथ ट्रांसपोर्टिंग की जा रही थी। इस दौरान 4 ट्रैक्टर पकड़ में आए।

फर्जी रायल्टी पर्ची दिखाकर भाग निकले

संबंधित लोगों ने रायल्टी पर्ची दिखाकर पल्ला झाड़ने की कोशिश की, लेकिन उसके फर्जी होने का पता चलने के साथ यहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने इस बारे में वन विभाग को सूचना दी और पकड़े गए ट्रैक्टर उसके हवाले कर दिया।

फर्जी रायल्टी से खुला राज।

फर्जी रायल्टी से खुला राज।

चुहिया नल से रेत खनन को स्वीकृति

इस मामले में बालको नगर वन परी क्षेत्र के अधिकारी जयंत सरकार ने बताया कि खनिज विभाग के द्वारा हाल में ही चुहिया नल से रेत खनन को स्वीकृति दी गई है, लेकिन गांव के लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

रास्ते से होकर ट्रैक्टर की आवाजाही हो रही

फिलहाल जो प्रकरण सामने आया है उसका तकनीकी पक्ष यह है कि जिस रास्ते से होकर ट्रैक्टर की आवाजाही हो रही है। उसके लिए विधिवत परमिशन ग्रांट नहीं किया गया है। इसलिए हमने संबंधित ट्रैक्टर को अपने परिसर में खड़ा कराया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular