Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: दो हाथियों के बीच लड़ने का वीडियो वायरल... केंदई रेंज...

Korba News: दो हाथियों के बीच लड़ने का वीडियो वायरल… केंदई रेंज के मड़ई गांव के पास का मामला, 32 हाथियों के दल की मिली मौजूदगी

KORBA: कोरबा में दो दंतैल हाथी के बीच संघर्ष का दिलचस्प वीडियो सामने आया है। जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं दो विशालकाय हाथी के आपस में भिड़ने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना किया। फिलहाल वन विभाग ने आसपास गांव में मुनादी शुरू कर दी है।

ये पूरा मामला कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज का है। केंदई रेंज के मड़ई गांव के समीप जंगल में दो दंतैल हाथी आपस मे भिड़ते नजर आए। बताया जा रहा है कि हाथियों की निगरानी के दौरान फॉरेस्ट गार्ड ने मोबाइल में ये वीडियो कैद किया है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि कटघोरा वन मंडल इलाके में 49 हाथियों का दल अलग-अलग झुंड में विचरण कर रहा है। मौके पर 32 हाथियों के दल की मौजूदगी पाई गई है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। फिलहाल इस घटना के बाद वन विभाग की टीम लगातार हाथियों के दल पर नजर रखी हुई है। वन विभाग ने ग्रामीणों को जंगल की ओर जाने के लिए मना किया है।

कटघोरा वन मंडल इलाके में 49 हाथियों का दल अलग-अलग झुंड में विचरण कर रहा है।

कटघोरा वन मंडल इलाके में 49 हाथियों का दल अलग-अलग झुंड में विचरण कर रहा है।

स्थानीय लोगों की मानें तो लंबे समय से हाथियों का दल अलग-अलग क्षेत्र में विचरण कर रहा है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार हाथी मकान, फसल और लोगों को भी नुकसान पहुंच चुका है। हाथियों के विचरण को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है और मांग की गई है कि हाथियों को आबादी वाले इलाके से दूर खदेड़ा जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular