Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: पुलिस ने मृतक का किया अंतिम संस्कार... आदतन शराबी और...

Korba News: पुलिस ने मृतक का किया अंतिम संस्कार… आदतन शराबी और बीमार था पिता, बेटों ने शव लेने से किया मना

KORBA: कोरबा में एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया। इसके बाद परिजनों द्वारा दूरी बनाने की स्थिति में कोतवाली पुलिस ने व्यक्ति का पोस्टमार्टम करने से लेकर अंतिम संस्कार तक की प्रक्रिया पूरी कराई।

दरअसल, शनिवार को कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे ही मामले को लेकर अपने सामाजिक सरोकार दिखाएं और राजेंद्र पांडे नाम के व्यक्ति की मौत होने पर उसका अंतिम संस्कार भी कराया। जानकारी के अनुसार, कोरबा नगर के इतवारी बाजार क्षेत्र में राजेंद्र पांडे का शव पाया गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पूरी जानकारी ली।

थाना सिटी कोतवाली कोरबा

थाना सिटी कोतवाली कोरबा

दोनों बेटे ने मृतक पिता के शव को लेने से किया इंकार

कुछ ही देर में मृतक की पहचान होने पर उसके परिजनों की तलाश की गई और उन्हें इस बारे में अवगत कराया गया। लेकिन परिजनों ने मामले को हल्के में लेने के साथ ही बात को टाल दिया। कोतवाली थाने में पदस्थ एएसआई अजय सिंह ने बताया कि मृतक के दोनों बेटे ने शव को लेने से इंकार कर दिया।

दोनों बेटे ने मृतक पिता के शव को लेने से किया इंकार

दोनों बेटे ने मृतक पिता के शव को लेने से किया इंकार

आदतन शराबी व बीमारी से ग्रसित था मृतक

मृतक के परिजनों का कहना था कि उसके पिता आदतन शराबी थे। घर से बाहर निकल चुका था और वह बीमारी से ग्रसित भी था। अब जब घर से निकाल दिए गए हैं तो अब वो पिता का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इसके बाद कोतवाली थाना प्रभारी अभिनव कांत सिंह ने मामले को संवेदनशीलता से लेने के साथ अगली कार्रवाई के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया।

पुलिस ने मृतक का कराया अंतिम संस्कार

पुलिस ने मृतक का कराया अंतिम संस्कार

मृतक का कराया अंतिम संस्कार

इसके बाद पंचनामा और पोस्टमॉर्टम कराया और पुलिस ने जरूरी व्यवस्था करते हुए मृतक का अंतिम संस्कार कराया। एक अन्य पुलिसकर्मी ने बताया कि अपनी ड्यूटी के साथ-साथ मानवता के नाते इस तरह के कार्य करने भी जरूरी हो जाते हैं। कई बार ऐसे मौके उनके सामने आते हैं। जिसका कोई नहीं होता, उसके लिए पुलिस होती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular