Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News : शराब जब्त करने पर ग्रामीणों ने किया बवाल... पुलिसकर्मियों...

Korba News : शराब जब्त करने पर ग्रामीणों ने किया बवाल… पुलिसकर्मियों से बदसलूकी, चौकी में की तोड़फोड़; सरपंच पति सहित 4 पर केस दर्ज

KORBA: कोरबा में अवैध शराब बिक्री पर कार्रवाई करने पर ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया। विरोध करते हुए भारी संख्या में ग्रामीण जटगा पुलिस चौकी पहुंचे। जहां पुलिस के साथ ग्रामीणों का विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि ग्रामीण और पुलिस के बीच झूमा-झटकी भी हो गई। ये पूरा मामला कटघोरा थाना अंतर्गत आने वाले जटगा चौकी पुलिस का है।

दरअसल, ​​​​​जटगा चौकी पुलिस को अवैध महुआ शराब बनाने और बेचने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने बुधवार की रात छापामार कार्रवाई की। पुलिस ने मौके से शराब जब्त कर ​कुछ लोगों को जटगा चौकी थाना लेकर पहुंची। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों पर अवैध शराब बिक्री करने और शराब बनाने की धाराओं के तहत कार्रवाई की।

शराब रखने की छूट कह कर ग्रामीणों ने किया विरोध
जमानतीय अपराध होने के कारण पुलिस ने आरोपी को मुचलका पर रिहा भी कर दिया गया था। लेकिन जब गांव के सरपंच पति नारायण मरकाम और अन्य ग्रमीणों को इसकी जानकारी हुई, तो पुलिस टीम के साथ ही पीछे-पीछे ही भारी संख्या में ग्रामीण सीधे चौकी पहुंच गए। ग्रामीणों ने सरकार के आदिवासी परिवारों को शराब रखने की छूट होने की बात करते हुए कार्रवाई का विरोध किया।

पुलिसकर्मी से ग्रामीणों की हुई झूमा-झटकी

पुलिसकर्मी से ग्रामीणों की हुई झूमा-झटकी

पुलिस ने आबकारी एक्ट का हवाला देते हुए कार्रवाई की कही बात

वहीं पुलिस आबकारी एक्ट का हवाला देते हुए कार्रवाई करने की बात कहने लगी। इस दौरान चौकी के प्रभारी मंगतूराम मरकाम आउट पुलिसकर्मी से ग्रामीणों की झूमा-झटकी हो गई और विवाद बढ़ गया। इस दौरान ग्रामीणों ने चौकी में रखे सामान कुर्सी-टेबल को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। लेकिन पुलिस के कड़ाई करने पर मामला शांत हुआ।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ पूरा विवाद

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ पूरा विवाद

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ विवाद का वीडियो

इस विवाद का वीडियो चौकी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जटगा चौकी पुलिस प्रभारी मंगतूराम मरकाम का कहना है कि इसकी सूचना उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को दी है जहां से आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बवाल करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

इस मामले पर पुलिस ने सरपंच पति सहित 4 लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा और सरकारी काम में बाधा डालने का नामजद केस दर्ज किया है। पुलिस ने उत्पात मचाने वाले ज्यादातर ग्रामीणों की पहचान कर ली है। इनकी तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि उन पर पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular