Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: एनकेएच ओलंपिक्स सिर्फ खेल नहीं स्वस्थ जीवन शैली की प्रेरणा...

कोरबा: एनकेएच ओलंपिक्स सिर्फ खेल नहीं स्वस्थ जीवन शैली की प्रेरणा…

  • 9वीं वार्षिक खेल प्रतियोगिता में एनकेएच स्टॉफ ने किया खेल प्रतिभा का प्रदर्शन

कोरबा (BCC NEWS 24): एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए सभी को एक्टिव रहने की जरूरत है। इसी को ध्यान रखते हुए न्यू कोरबा हॉस्पिटल कोरबा में 9वीं वार्षिक खेल प्रतियोगिता “एनकेएच ओलंपिक्स” का आयोजन 21 से 23 नवंबर तक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजित किया गया।

न्यू कोरबा हॉस्पिटल अपनी स्थापना की 9वीं वर्षगांठ मना रहा है। 25 नवंबर को वृंदावन गार्डन रजगामार रोड कोसाबाड़ी में स्थापना दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। एनकेएच ग्रुप और इसकी शाखाओं के द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें एनकेएच कोरबा, जमनीपाली, चांपा व बालको सहित एनकेएच मेडजोन, एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर (एडीसी) के स्टाफ अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। एनकेएच ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. एस चंदानी व डॉ. वंदना चंदानी भी विगत 10 वर्षों से अपने स्वास्थ के प्रति जागरूक हैं। वे अपने स्टाफ को भी स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इसी को ध्यान रखते हुए हर साल वार्षिक समारोह के पहले 3 दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इससे सभी स्टॉफ को इस भागदौड़ भरी दिनचर्या से थोड़ा परिवर्तन मिलता है और अपने स्वास्थ के प्रति जागरूकता आती है। डॉ. चंदानी यही चाहते हैं कि सभी लोग एक स्वस्थ जीवनशैली को अपनाएं तथा सेहतमंद रहे। हॉस्पिटल के मरीजों का ध्यान रखने के साथ-साथ सभी ने पूरे उत्साह के साथ प्रतियोगिता का आनंद लिया। प्रतियोगिता में क्रिकेट, वॉलीबॉल, खोखो, कैरम, चेस, बैडमिंटन, रंगोली, मेहंदी, म्यूजिकल चेयर, टग ऑफ वॉर जैसे खेलों में एनकेएच ग्रुप के स्टाफ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खेल का रोमांच बरकरार रखा। खेल प्रतिभा को देखने बड़ी संख्या में खेलप्रेमी भी पहुंचे। वर्षगांठ पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में अस्पताल के स्टाफ नर्स से लेकर महिला कर्मचारी भी भाग ले रहे हैं। क्रिकेट प्रतियोगिता में एनकेएच मेडजोन की टीम को शिकस्त देकर एनकेएच कोरबा की टीम ने खिताब जीता है। वहीं महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भी एनकेएच कोरबा की टीम ने जीत हासिल की।

एनकेएच ने 8 वर्षों के सफर में चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में कई आयाम स्थापित किए : डॉ चंदानी

इस अवसर पर डॉ चंदानी ने बताया कि एनकेएच ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के स्टाफ नवीं वर्षगांठ मनाने के लिए खासा उत्साहित हैं। इन 8 वर्षों के सफर में एनकेएच ने चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में कई आयाम स्थापित किए हैं। मरीजों की पूर्ण सेवाभाव से देखभाल करने के साथ ही उन्हें बेहतर से बेहतर उपचार व लाभ देने के लिए एनकेएच ग्रुप संकल्पित है। लोगों के बढ़ते विश्वास ने एनकेएच ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स को नई ऊंचाइयां दी है । खुद को फिट रखने, सभी एनकेएच परिवार के सदस्यों को प्रोत्साहन देने तथा उत्साह बढ़ाने के लिए इस तरह का आयोजन साल में एक बार एनकेएच द्वारा किया जाता है। 25 नवंबर को पूरे हर्षोल्लास के साथ एनकेएच द्वारा वार्षिक समारोह मेडी गाला मनाया जायेगा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular