Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: अटल आवास के रहवासियों की मांग पर सांसद द्वारा किया गया...

कोरबा: अटल आवास के रहवासियों की मांग पर सांसद द्वारा किया गया स्थल निरीक्षण एवं अधिकारियों को तलब कर मरम्मत कार्य कराने हेतु दिए निर्देश….

कोरबा (BCC NEWS 24): वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस के अटल आवास में रहवासियों की मांग पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस में बस्तीवासियों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनी। इस दरम्यान अटल आवास का भौतिक निरीक्षण के दरम्यान लोगों ने अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए बताया कि अटल आवास के मकान काफी पुराने एवं जर्जर हो चुके हैं तथा बारिश के समय छतों से पानी टपकता है एवं बीच में छज्जा के गिरने से एक व्यक्ति घायल होते-होते बचा।

निरीक्षण के दरम्यान सांसद महोदया व महापौर आदि के साथ अपर कलेक्टर, अपर आयुक्त श्री खजांची कुम्हार एवं जोन कमिश्नर व उनके अमले साथ में उपस्थित थे। इस दरम्यान सांसद महोदया ने अधिकारियों को तलब किया। परंतु निगम आयुक्त, कलेक्टर महोदय के साथ किसी विशेष मीटिंग में व्यस्त होने के कारण इनके स्थान पर कलेक्टर महोदय ने श्री प्रदीप साहू अपर कलेक्टर को मौके पर भेजा। स्थल पर लोगों की समस्याओं के निदान हेतु सबकी यही मांग थी कि इस अटल आवास का मरम्मत कार्य तत्काल करवाया जावे। सांसद महोदया ने तत्काल अधिकारियों को मरम्मत कार्य करने का निर्देश दिया।

महापौर महोदय द्वारा मरम्मत कार्य हेतु पूर्व में 15 लाख रूपये अपने मद से इस वार्ड में खर्च किया जा चुका है और आगे दो दिवस के भीतर अधिकारियों के साथ मिलकर प्राक्कलन तैयार करवाकर राज्य शासन को भिजवाने हेतु अपर कलेक्टर को सांसद महोदया द्वारा दिशा निर्देश दिया गया। इस दरम्यान मरम्मत कार्य प्रारंभ करते हुए जनता की तकलीफ हमारी तकलीफ है ऐसा कहते हुए महापौर ने मरम्मत कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिये। उक्त संबंध में लोगों की समस्याओं से पूर्व में भी पत्र के माध्यम से महापौर द्वारा कलेक्टर कोरबा को सूचित किया जा चुका है। इन बिन्दुओं के अतिरिक्त एस.ई.सी.एल. ने जो जमीनें सरेन्डर कर दी है, उसे वर्तमान में काबिज व्यक्तियों को पट्टा आबंटन की कार्यवाही करने हेतु भी अपर कलेक्टर श्री साहू को सांसद द्वारा निर्देशित किया गया।  

इस अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल सदस्य सपना चौहान एल्डरमेन रामगोपाल यादव, रूपा मिश्रा, हरिश परसाई, रामकुमार चन्द्रा, अहसान अंसारी, कलीम अंसारी, किरण साहू, गायत्री चौहान, आशीया बानो, रोशन ठाकुर, पतंग केंवट, सुकलाल चौहान, द्रौपदी वर्मा, मीनाक्षी, जितेन्द्र डडसेना के साथ ही अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular