Saturday, September 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महंत, मानिकपुरी व पनिका समाज के लोगों ने समाज उत्थान के...

कोरबा: महंत, मानिकपुरी व पनिका समाज के लोगों ने समाज उत्थान के लिए राजस्व मंत्री का जताया आभार…

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा अंचल के मानिकपुरी, पनिका व महंत समाज के 350 से अधिक लोगों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से हमारा समाज, हमारा अभिमान कार्यक्रम के तहत मुलाकात कर महंत समाज के उत्थान के लिए उनके द्वारा किए गए सहयोग हेतु आभार जताया। समाज प्रमुखों में अमरूदास महंत, गणेश दास महंत, गीतादास महंत, थिरमनदास महंत, संतोष महंत, खिलावन दास महंत, सनंदधर दीवान दिनेश महंत सुमित्रा मानिकपुरी उत्तम दास, राजू महंत सहित ढ़ोढ़ीपारा से आए हुए करीब 70 सदस्यों ने मिलकर एक साथ राजस्व मंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत करते हुए समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सामुदायिक भवन, कक्ष निर्माण, स्टेज, शौचालय, बोरवेल, अहाता आदि निर्माण के लिए समाज को दिए गए सहयोग के लिए आभार जताया। इस अवसर पर सदस्यों ने बताया कि हेलीपैड के पास सामुदायिक भवन बनाने के लिए 25 लाख रूपये की घोषणा की जा चुकी है। यह भवन बन जाने के बाद समाज के लोगों को अनेक प्रकार के आयोजनों के लिए बहुत सुविधा हो जाएगी। लगभग 350 से अधिक समाज के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

कोरबा नगर पालिक निगम के एल्डरमैन व वरिष्ठ पत्रकार सनंदधर दीवान ने जयसिंह अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि विगत 15वर्षों में कोरबा में भाजपा शासनकाल में विकास के बहुत से कार्य होने चाहिए थे लेकिन वह नहीं हो सके जबकि इसके विपरीत कोरबा अंचल के लिए जो बड़े कार्य हुए हैं वे सभी विपक्ष में रहते हुए हमारे लोकप्रिय विधायक व वर्तमान में प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा विशेष रूचि लिए जाने पर उनके व्यक्तिगत प्रयासों से ही संभव हो पाए हैं। आज अगर हम सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोरबा की बदली हुई सूरत देख रहे हैं तो यह सब राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के दृढ़ निश्चिय की देन है। आगे जो कुछ भी बचे हुए कार्य हैं वह भी जयसिंह अग्रवाल के माध्यम से अवश्य पूरे होंगे ऐसा विश्वास है। जब जयसिंह भैया हम सभी के सुख-दुःख में बराबर खड़े रहते हैं तो हमें भी सामाजिक एकजुटता का परिचय देते हुए इसी प्रकार जयसिंह भैया के साथ खड़े रहना है और उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है। अमरूदास महंत ने कहा कि जयसिंह अग्रवाल के नेतृत्व में कोरबा का विकास रायपुर की तर्ज पर हो रहा है और वह दिन दूर नहीं जब कोरबा न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में अपनी विशष्ट विकास शैली के लिए जाना पहचाना जाएगा। बालको के दिनेश महंत ने बताया कि राजसव मंत्री ने बालको में गुरूधाम बनाने के लिए एक करोड़ की राशि की घोषणा पहले ही किया है और जमीन संबंधी कतिपय बाधाओं का समाधान चाहा था। इस संबंध में बालको प्रबंधन द्वारा अनापत्ति पत्र जारी कर दिया गया है और अब बालको में गुरूधाम निर्माण की बाधा दूर हो गई है।

राजस्व मंत्री जयसिंह ग्रवाल ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा की आवश्यकताओं की दृष्टि से सड़क पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा संबंधी बहुत से कार्य करवाए गये हैं और आवश्यकतानुसार आगे भी इस तरह के कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। वार्ड क्रमांक 4 में समाज के लिए कबीर आश्रम बनाने के लिए 30 लाख रूपये की स्वीकृति हो चुकी है और वार्ड 67 में 25 लाख की लागत से बननेवाले सामाजिक भवन की प्रक्रिया चल रही है और ढ़ोंढ़ीपारा में भी सामुदायिक भवन बनाने की घोषण की गई। कटघोरा क्षेत्र से महंत समाज के लोगों ने भवन की मांग रखी जिस पर राजस्व मंत्री ने कहा कि वहां पर समाज का भवन बनेगा जिसके लिए यदि वहां के विधायक से प्रभारी मंत्री से 10 लाख की स्वीकृति करायेंगे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular