Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: पीएम मोदी ने दी कोरबा को मेडिकल कॉलेज की सौगात इधर...

KORBA: पीएम मोदी ने दी कोरबा को मेडिकल कॉलेज की सौगात इधर श्रेय लेने के लिए पूर्व मंत्री और सांसद के बीच मची रही होड़ – मंत्री देवांगन

  • उद्योग और श्रम मंत्री कोरबा मंडल के तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडेय के समर्थन में ली नुक्कड़ सभा

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा में मेडिकल कॉलेज की लंबे समय से मांग की जा रही थी। कांग्रेस की केन्द्र में सरकार थी, तब कांग्रेस की सरकार ने कोरबा के बारे में सोचा भी नहीं, लेकिन भाजपा की मोदी सरकार ने कोरबा की चिंता की, कोरबा को मेडिकल कॉलेज की सौगात देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दी। ताकि कोरबा की जनता को कभी भी स्वास्थ्य शिक्षा और स्वास्थ सुविधा के लिए भटकना न पड़े। देश भर में 200 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरु किए गए, इसमें कोरबा को भी शामिल किया गया। कांग्रेस राज में यहां के विधायक, मंत्री ने कभी कोई विकास तो किया नही, लेकिन मेडिकल कॉलेज का श्रेय लेने के लिए होड़ सी मच गई।

यहां के पूर्व मंत्री और सांसद जगह जगह घूमकर खुद का सम्मान करवाते रहे, लेकिन कोरबा की जनता बहुत जागरूक है, जनता ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा जवाब देकर बता दिया की झूठ की नही, विकास की राजनीति चलेगी। मंत्री श्री देवांगन ने कहा की सरोज दीदी के जीतने के बाद भी कोरबा का चहुमुखी विकास होगा। केन्द्र और राज्य दोनों सरकार से कोरबा को भरपूर फंड मिलेगा। जितनी भी जररूत और मांगे कोरबा की है, वह इन पांच वर्षों में पूरी होगी। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरिफ खान, कोसाबाड़ी मंडल के अध्यक्ष परविंदर सिंह, पार्षद धनश्री साहू, पार्षद सुफल दास, पार्षद उर्वशी राठौर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सतविंदर सिंह, विशाल सचदेव, युवा मोर्चा के मंत्री वैभव शर्मा, यासीन अंसारी समेत अधिक संख्या में कार्यकर्ता व आम जन मानस उपस्थित रहे।

बरबसपुर को कांग्रेस सरकार ने पांच साल में राख से पाट दिया

बरबसपुर में नुक्कड़ सभा में मंत्री श्री देवांगन ने कहा की बीते पांच साल से बरबसपुर के जगह जगह पर कांग्रेस के नेताओं ने सिर्फ राख से पटवाने का ही काम किया। लोग कई बार धरना प्रदर्शन करते रहें, लेकिन यहां की कांग्रेस की सांसद ने कभी इस विकराल समस्या के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई।

एनीकेट और मुक्तिधाम की स्वीकृति के लिए ग्रामीणों ने उद्योग मंत्री का जताया आभार

बरबसपुर में अपने बीच उद्योग मंत्री श्री देवांगन को अपने बीच पाकर ग्रामीणों में हर्ष का माहौल रहा। विधानसभा चुनाव में जब मंत्री श्री देवांगन सभा लेने पहुंचे थे तब ग्रामीणों ने एनीकेट और मुक्तिधाम की जरुरत बताई थी, मंत्री श्री देवांगन के प्रयासों से तीन महीने में ही दोनों कार्यों को स्वीकृति मिल गई है, इसके लिए ग्रामीणों ने मंत्री श्री देवांगन का आभार जताया।

मोदी दे रहे पीएम आवास की राशि, कोरबा नहीं मिला लोगों को लाभ

मुड़ापार में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि जब देश भर में पीएम आवास का निर्माण हो रहा था, हर गरीब को छत मिल रही थी तब छत्तीसगढ़ में पीएम आवास को रोक दिया गया, कोरबा के श्रमिक बस्तियों में पीएम आवास नहीं बने। कांग्रेस गरीबों के हित के बजाए योजना के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार ही करती है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular