Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कोरबा पुलिस को तलाश है अज्ञात हत्यारों की.....

BCC News 24: KORBA- कोरबा पुलिस को तलाश है अज्ञात हत्यारों की.. सुराग देने वालों को 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा; अब तक अलग-अलग वारदातों में 9 लोगों की हत्या के मामले में खाली है पुलिस के हाथ

SP भोजराम पटेल

छत्तीसगढ़: कोरबा पुलिस को अज्ञात हत्यारों की तलाश है। यह वह हत्यारे हैं, जिन्होंने 9 लोगों की हत्या की है। इनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं। खास बात यह है कि दो महिला और एक पुरूष की आजतक शिनाख्त नहीं हो सकी है। अब पुलिस ने इन हत्या के आरोपियों का सुराग देने वाले या पकड़ाने वाले को 10-10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

इन वारदातों के आरोपियों की है तलाश

  • 1 मार्च 2022 : करतला में छाता पाट मंदिर के पास एक अज्ञात युवक का शव नग्न हालत में मिला।
  • 20 नवंबर 2021 : दीपिका क्षेत्र के ग्राम मांगमारा में पुल के नीचे अज्ञात महिला का शव मिला।
  • 15 अक्टूबर 2021 : पाली क्षेत्र में अमित उर्फ गुड्डू की रात डेढ़ से सुबह 7 बजे के धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।
  • 19 अगस्त 2021 : कोरबा कोतवाली क्षेत्र में राजा सोनी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।
  • 3 अगस्त 2021 : कोरबा निवासी सनत गुप्ता 1 अगस्त को घर से इमली डुग्गू नहर के पास गया था। इसके बाद उसका शव जांजगीर के मसनिया में नहर डैम के पास मिला।
  • 14 मार्च 2021 : बांगो क्षेत्र में पुराने पुल के पास हसदेव नदी में महिला का शव मिला। अभी तक शिनाख्त नहीं।
  • 24 जनवरी 2021 : उरगा निवासी इतवार सिंह 23 जनवरी की रात गुड़ाखू खाने के लिए निकला था। अगले दिन पानीपिया तालाब के पास उसका शव मिला।
  • 24 अप्रैल 2020 : उरगा निवासी अर्जुन दास 23 अप्रैल 2020 को अपने घर से बिना बताए कहीं चला गया था। अगले दिन उसका शव मिला। सिर पर वार कर उसकी हत्या की गई थी।
  • 9 जुलाई 2018 : कोतवाली क्षेत्र में किराये से रहने वाली पूजा शर्मा का शव उसके ही मकान में मिला।

अलग-अलग मामलों में 4 साल से है पुलिस को तलाश
इन सभी मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं। अलग-अलग दर्ज इन मामलों में पुलिस करीब 4 साल से हत्यारों की तलाश कर रही है, लेकिन उनका आज तक सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज किया, लेकिन जांच एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी। ऐसे में पुलिस की ओर से अब इन केसों को सॉल्व करने के लिए इनाम की घोषणा की गई है। पुलिस को भरोसा है कि कातिल जल्द ही उनकी गिरफ्त में होंगे।

SP भोजराम पटेल की घोषणा के मुताबिक, पुलिस रेगुलेशन के पैरा क्रमांक 80 ए में निहित प्रावधानों के अनुसार उपरोक्त हत्या के मामले में जो भी पुलिस को अज्ञात आरोपियों के विषय में जानकारी देगा या उन्हें गिरफ्तार कराने में मदद करेगा उसे नगद राशि इनाम के रूप में दी जाएगी। इसके अलावा एसपी कोरबा ने खरमोरा कोरबा निवासी मनीष राठौर की गिरफ्तारी पर भी 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। मनीष पर ब्लैकमेलिंग और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular