Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों पर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई; 3 दिन बाद ही मिलेगी पकड़ी गई गाड़ियां, बिलासपुर में आज रात से भारी वाहनों की एंट्री बंद, आईजी रतनलाल डांगी ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में होलिका दहन की शाम से लेकर पर्व के के दौरान नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनकी गाड़ी को जब्त कर कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा और तीन दिन बाद ही उनकी गाड़ी मिल सकेगी। उनके मामलों का निपटारा होली पर्व के बाद ही किया जाएगा। होली पर्व पर यातायात व्यवस्था बनाने के लिए गुरुवार रात 10 बज से 20 मार्च की रात 10 बजे तक भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। इस दौरान भारी वाहनों को बाइपास मार्ग से आना-जाना करना होगा। उन पर नजर रखने के लिए हाईवे पेट्रोलिंग का इंतजाम किया गया है।

होली पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने के लिए पुलिस अफसरों ने बैठक ली है। इसके साथ ही शहर और ग्रामीण क्षेत्र में भी थाना प्रभारियों को शांति समिति की बैठक लेकर कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं। होली पर्व के दौरान राजपत्रित अफसरों के साथ ही राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही शहर के अलग-अलग जोन में बांटा गया है। पर्व में हुड़दंगियों की धरपकड़ करने के लिए थानों को लाइन से अतिरिक्त बल मुहैया कराई गई है।

एडिशनल एसपी ट्रैफिक रोहित बघेल ने बताया कि पर्व में यातायात व्यवस्था सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। यातायात पुलिस की ओर से होली के दौरान हाईवे में गश्त कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 17 मार्च की रात 10 बजे से 20 मार्च की रात 10 बजे तक शहर में सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इस दौरान रायपुर से कोरबा की ओर जाने वाले वाहन पेंड्रीडीह बाइपास से आना-जाना करेंगे।

होली पर्व के दौरान सार्वजनिक जगहों पर खड़े वाहनों की चालानी कार्रवाई की जा रही है

होली पर्व के दौरान सार्वजनिक जगहों पर खड़े वाहनों की चालानी कार्रवाई की जा रही है

बाइपास में तैनात रहेंगे जवान

रायपुर से सीपत, मस्तूरी, चांपा की ओर आने और जाने वाले सिरगिट्टी बाइपास से परिवहन करेंगे। होली के दौरान रायपुर रोड में एक गश्त टीम, रतनपुर रोड में दो और मस्तूरी रोड में तीन टीम की तैनाती की जाएगी। इसमें एसआइ और एएसआइ स्तर के अधिकारी प्रभारी रहेंगे। होली के दौरान तिफरा ब्रिज, उसलापुर, लालखदान ब्रिज, श्रीकांत वर्मा मार्ग, रिवर व्यू में तीन सवारी वालों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख चौक चौराहों 12 चेकिंग पॉइंट, 13 फिक्स पिकेट लगाए जाएंगे। एडिशनल एसपी ने बताया कि होली के दौरान नशा कर वाहन चलाने वालों की बाइक जब्त कर प्रकरण तैयार किया जाएगा। इसे 20 मार्च को न्यायलय में पेश किया जाएगा।

पुलिस का फ्लैग मार्च आज, बाइक से भी गश्त करेंगे जवान
होलिका दहन के पूर्व गुरुवार की शाम पुलिस अफसर, थानेदार और जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकालेंगे। इस दौरान होली में हुड़दंग मचाने वालों के साथ ही निगरानी और गुंडे बदमाशों को सावधान रहने की चेतावनी देते हुए पुलिस की मौजूदगी का अहसास कराया जाएगा। पुलिस अफसरों ने बताया कि होली के दौरान हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए विशेष टीम बनाई गई है। इसके अलावा जवान बाइक से भी गश्त करेंगे। पुलिस की टीम गलियों में बाइक से गश्त करेगी। इसके अलावा गश्ती टीम भी बढ़ाई गई है।

पुलिस की धरपकड़ तेज, 11 के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि होली पर्व और शबे बारात के पूर्व शांति समिति की बैठक लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने की चेतावनी दी गई है। इधर, देर रात तक शहर में घूमने वालों की धरपकड़ भी की जा रही है। बुधवार को सरकंडा पुलिस ने सार्वजिनक स्थानों पर घूमने वाले असामाजिक तत्वों की धरकपड़ की। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से 11 युवकों को पकड़ा है, जिनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular