Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा पुलिस ने 4 साल पहले लापता हुई युवती का किया खुलासा......

कोरबा पुलिस ने 4 साल पहले लापता हुई युवती का किया खुलासा… 2 महीने की थी प्रेग्नेंट, बच्चा गिराने​​​​​​​ ​​​​​​​दवाब बना रहा था प्रेमी; आरोपी ने गला घोंट कर की थी हत्या

युवती की हत्या का आरोपी गिरफ्तार।

KORBA: कोरबा में चार साल पहले लापता हुई एक 20 साल की युवती असीमा बड़ा के गुमशुदगी का खुलासा हुआ है। चार साल बाद गुमशुदगी मामले को एसपी जितेंद्र शुक्ला ने गंभीरता से लिया और विशेष टीम बनाकर जांच शुरू करवाई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी प्रेमी अनसेलम (29 साल) को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, इस मामले में पुलिस युवती का पता अब तक नहीं लगा पाई थी। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर गुम मामले के निराकरण के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ है। कोरबा की लेमरु पुलिस ने सायबर सेल की मदद से गुमशुदगी की गुत्थी को सुलझा लिया है।​​​​​​​ पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

हत्या के समय 2 महीने की प्रेग्नेंट थी युवती

आरोपी प्रेमी ने पूछताछ में बताया कि चार साल पहले ही उसने युवती की हत्या कर दी थी। हत्या के वक्त वह दो महीने की प्रेग्नेंट थी। अबॉर्शन करने के लिए वह युवती पर दवाब बना रहा था। कंपाउंडर से दवा भी ली थी। युवती के मना करने पर उसने हत्या कर दी थी। कोरबा की लेमरु पुलिस और एफएसएल की टीम ने आरोपी के निशानदेही पर जंगल से नर कंकाल बरामद किया है।

पुलिस और एफएसएल की टीम ने वारदातस्थल से सबूत इकट्ठा किए।

पुलिस और एफएसएल की टीम ने वारदातस्थल से सबूत इकट्ठा किए।

ये था पूरा मामला

लेमरु थानांतर्गत ग्राम केउबहार निवासी युवती असीमा बड़ा का गांव में ही रहने वाले अनसेलम लकड़ा से प्रेम प्रसंग था। दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई, फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों चोरी-छिपे गांव में या फिर बाहर मिला करते थे। ये बात गांव वालों और दोनों के परिजनों को भी पता चल गई, लेकिन दोनों के परिवार में बात नहीं बनी।

वारदात स्थल की छानबीन करती पुलिस

वारदात स्थल की छानबीन करती पुलिस

बच्चा गिराने​​​​​​​ ​​​​​​​दवाब बना रहा था प्रेमी

इसी बीच युवती को उसके प्रेग्नेंट होने का पता चला। जब युवती ने प्रेमी को बताया कि वो प्रेग्नेंट है, तो युवक एक कंपाउंडर के पास उसकी प्रेग्नेंसी चेक कराने ले गए। जहां प्रेग्नेंसी कंफर्म होते ही युवक के होश उड़ गए। युवती शादी के लिए प्रेमी पर दबाव बनाने लगी। प्रेमी इससे परेशान हो गया और युवती को बच्चा गिराने को भी कहा, लेकिन युवती ने मना कर दिया था।

युवती असीमा बड़ा

युवती असीमा बड़ा

घूमाने के बहाने ले गया था लेमरू जंगल

इसके बाद प्रेमी ने इससे पीछा छुड़ाने युवती को हत्या करने की साजिश रची। साजिश के तहत युवती को घूमाने के बहाने गांव से दूर लेमरू जंगल में लेकर गया, जहां सुनसान जगह पर युवती का गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया और लाश को खाई में फेंक दिया था।

वारदात स्थल से मिला रस्सी व कंकाल

वारदात स्थल से मिला रस्सी व कंकाल

परिजनों ने लापता होने की सूचना चार साल पहले कराई थी

परिजनों ने युवती असीमा बड़ा के लापता होने की सूचना चार साल पहले ​​​​​​​लेमरु ​​​​​​​थाना पुलिस में की थी। परिजनों ने बताया था कि युवती कोरबा में काम जाने के नाम से निकली थी और वापस नहीं लौटी। पुलिस ने मामले को दर्ज कर इसकी खोजबीन शुरू की थी, लेकिन पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular