Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : 20 फीट नीचे सेप्टिक टैंक से सांप का रेस्क्यू, सांप...

कोरबा : 20 फीट नीचे सेप्टिक टैंक से सांप का रेस्क्यू, सांप के फुफकारने से पड़ी नजर, टैंक में गिरने से बचे लोग

KORBA: कोरबा में एक चर्च के गार्डन में 20 फीट नीचे बने सेप्टिक टैंक में गिरे अहिराज सांप को वन विभाग के स्नैक कैचर ने रेस्क्यू किया है। सांप के फुफकार से लोगों की नजर पड़ी तो देखने की होड़ लग गई। इसके चलते वहां मौजूद लोग टैंक में गिरने से बाल-बाल बचे।

जानकारी के मुताबिक, मिशन रोड में बने चर्च के गार्डन में उस समय लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी जब गार्डन के बीचों बीच सेप्टिक टैंक में गिरे अहिराज सांप पर लोगों की नजर पड़ी। देखते ही देखते सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ बढ़ने लगी। तभी अचानक से टंकी के किनारे का हिस्सा टूट गया और लोग टैंक में गिरते-गिरते बच गए।

20 फीट नीचे सेप्टिक टैंक में गिरा था सांप

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दिया गया। सूचना के बाद स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी मिशन रोड चर्च पहुंचे और भीड़ को दूर किया।फिर सीढ़ी के मदद से 20 फीट नीचे सेप्टिक टैंक के नीचे उतरे और बड़ी सावधानी से काफी मशक्कत के बाद अहिराज सांप को बाहर निकाला।

सांप के फुफकार से लोगों की पड़ी नजर

बताया जा रहा है कि अचानक सांप के फुफकार से चर्च में मौजूद लोगों की नजर उसपर गई तो लोगों को पता चला। इसके बाद लोग आवाज सुनकर सेप्टिक टैंक पर सांप को देखने झांकने लगे। जहां लोग सांप को देखने के चक्कर में सेप्टिक टैंक में गिरने से बाल-बाल बच गए। स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी ने सांप को डिब्बे में बंद कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा।

लोगों में आई जागरुकता

स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी ने बताया पहले के अपेक्षा अब लोगों में काफी जागरुकता आई हैं। जहां पहले सांप देखते ही मार देते थे, वहीं अब उसको बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। तत्काल रेस्क्यू टीम को इस तरह की जानकारी देते हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular