Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा-कोरबा के विकास के लिए सदैव...

KORBA: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा-कोरबा के विकास के लिए सदैव समर्पित था, समर्पित हूॅं और समर्पित रहॅूंगा…

  • राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत की अध्यक्षता में मिली 03 करोड 43 लाख रू. के विकास कार्यो की सौगात

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य अतिथि के रूप में  नगर पालिक निगम कोरबा के दर्री डेम के पास भवानी मंदिर के पास 03 करोड 43 लाख रूपये की लागत से विभिन्न विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत के द्वारा की गई। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के साथ ही पार्षदगण, एल्डरमेनगण आदि उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के अंतर्गत सांसद मद, विधायक मद, 14वें वित्त आयोग मद से 03 करोड 43 लाख रूपये की लागत से विभिन्न विकास व निर्माण कार्यो का किया गया भूमिपूजन। भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरबा को पूर्ण विकसित व सर्वसुविधायुक्त शहर बनने से कोई नहीं रोक सकता, यहॉं के विकास के लिए, यहॉं पर स्वास्थ्य शिक्षा व अधोसंरचनात्मक विकास संबंधी  सुविधाओं की बेहतरी के लिए मैंने एक सपना देखा था, मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि आज वे सारे सपने पूरे हो रहे हैं। उन्होने कहा कि कोरबा के लोगों ने अपना आशीर्वाद देकर, अपना विश्वास व्यक्त कर, मुझे ताकत दी है कि मैं यहॉं के विकास के लिए कुछ कर सकॅूं। कोरबा की सम्पूर्ण विकास यात्रा के आप सब साक्षी रहे हैं, आपको पृथक से बतलाने की कोई आवश्यकता नहीं है, मैं केवल आप सबको विश्वास दिलाना चाहता हॅूं कि आप सबके आशीर्वाद से कोरबा का पूर्ण विकास हो कर रहेगा, इसमें किसी प्रकार का अवरोध उपस्थित नहीं होने दिया जाएगा। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि मैं कोरबा के विकास के लिए सदैव समर्पित था, समर्पित हूॅं और समर्पित रहॅूंगा। समाज के द्वारा की गई मांग पर उन्होने 55 लाख रूपये एवं आवश्यकतानुसार ज्यादा भी देने की घोषण की गई।

सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने पूर्वांचल समाज के लोगों के लिये भवन निर्माण के भूमिपूजन अवसर पर सबको बधाई देते हुये कहा है कि हम सब जनप्रतिनिधिगण सभी समाज, हर वर्ग के लोगों के हितों के अुनरूप ही उनकी मांगों सहज रूप से उन्हें देने का प्रयास करते हैं तथा हम सब जनप्रतिनिधि आपके द्वारा   चुने जाते हैं, ताकि आप सभी समाजों के सर्वांगीण विकास तथा आवयकतानुसार विकास कार्य को समान रूप से करते हैं। आपके क्षेत्र के विधायक व राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कोरबा के विकास में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी है, चाहे वह किसी क्षेत्र का विकास हो जैसे शिक्षा, के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, सड़क डामरीकरण, मेडिकल कालेज खुलवाने जैसे बड़े काम कराये गये है, जिसमें  हमारी सरकार ने एक कदम आगे रखकर क्षेत्र के झुग्गी झोपडी के रहवासियों के लिये स्थायी पट्टा की योजना को लागू कर लोगों को जमीनी पट्टा भी दिया जा रहा है।

भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा के विकास में, यहॉं की प्रगति में निश्चित रूप से एक विकास पुरूष के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं, हम सब जानते हैं कि आज कोरबा का जो वर्तमान स्वरूप दिख रहा है, कोरबा सुविकसित शहर का रूप ले रहा है, इसमें सबसे बड़ी भूमिका राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की रही है। उन्हीं के मार्गदर्शन में यहॉं पर बरसों से व्याप्त समस्याओं को दूर किया गया है, विशेषकर निगम क्षेत्र में अब पानी, बिजली की केाई समस्या नहीं बची है, शहर की सड़कें चुस्त-दुरूस्त हैं व कोरबा के आसपास की सड़कों का निर्माण कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है।

इन विकास कार्यो का भूमिपूजन – राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल द्वारा आज जिन 05 विकास कार्यो का भूमिपूजन किया गया, उनमें विधायक मद से वार्ड क्र. 16 अंतर्गत भवानी मंदिर दर्री डेम के निकट 20 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, सांसद मद से वार्ड क्र. 16 अंतर्गत 25 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य, 14वें वित्त आयोग मद से वार्ड क्र. 16 सराईपारा बस्ती से महेन्द्र ठाकुर घर तक 01 करोड़ 96 लाख रूपये की लागत से आर.सी.सी. नाला का निर्माण कार्य, 14वें वित्त आयोग से छत्तीसगढ़ महतारी मंदिर के पास भवानी मंदिर से फोरलेन रोड तक 92 लाख रूपये की लागत से सी.सी. रोड का निर्माण कार्य एवं विधायक मद से वार्ड क्र. 51 मंे 10 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण का कार्य शामिल है।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल एवं अरूण वर्मा, बी.एन.सिंह, कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, कुसुम द्विवेदी, डी.एन.राय, उमाशंकर सिंह, रामनरेश शर्मा, सुरेन्दर शर्मा, आर.पी.तिवारी, चन्द्रमा सिंह राजपूत, राजेन्द्र सिंह, सर्वजीत सिंह, विनोद सिन्हा, वेदप्रकाश यादव, सुरेश सिंह, विवेक सिंह, अजय राय, विनय राय, सुरेन्द्र शर्मा, आर.डी.सिंह, आर.पी.सिंह, दिनेश सिंह, कपिल देव यादव, गोपाल यादव, ओमप्रकाश यादव, शैलेश शुक्ला, विकास राय, संतोष राय, वात्सल्य सिंह, श्याम बाबू, जगनारायण, आर.डी.सिंह, शंभु शर्मा, संजय पाण्डेय, जयप्रकाश शर्मा, नागेन्द्र वर्मा, मनोज शर्मा, ललन सिंह, मधुसूदन पाण्डेय, भैयालाल यादव, नवीन शर्मा आदि के साथ समाज के पदाधिकारीगण व अन्य नागरिकगण आदि उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular