Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सतनामी समाज को मिली 01 करोड रू. की सौगात, बनेगा विशाल...

कोरबा: सतनामी समाज को मिली 01 करोड रू. की सौगात, बनेगा विशाल सामुदायिक भवन…

  • राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत की अध्यक्षता में किया गया भूमिपूजपन

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य अतिथि के रूप में  नगर पालिक निगम कोरबा के टी.पी.नगर जोनांतर्गत सतनाम प्रांगण में 01 करोड रूपये से अधिक की लागत से विभिन्न विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत के द्वारा की गई। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के साथ ही मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण आदि  उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम केारबा के टी.पी.नगर जोनांतर्गत स्थित सतनाम प्रांगण में भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत के करकमलों से शिलान्यास पट्टिका का अनावरण करते हुए भूमिपूजन किया गया।

सतनामी समाज के लोगों द्वारा गर्म जोशी से स्वागत किया। उनका मानना है, मंत्री जी जो बोलते हैं कि उसे करके दिखाते भी है, कुछ समय पूर्व सतनाम प्रांगण में एक भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि खण्ड-खण्ड में भवन निर्माण की अपेक्षा बड़ा भवन बनेगा तो बडे़ कार्यक्रम कराने में बहुत ज्यादा सुविधा होगा तभ्ज्ञी मंत्री महोदय ने समाज के लोगों से कहा था कि एक विशाल भवन सतनामी समाज को देने की घोषणा की थी, जिसके तहत अथक प्रयास कर स्वीकृति प्राप्त होते ही भूमिपूजन कर समाज के प्रति उदारता का परिचय दिया, राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरबा क्षेत्र में हमने उनकी आवश्यकतानुसार प्रत्येक समाज को उनके सांस्कृतिक, सामाजिक कार्यो हेतु सामुदायिक भवन का निर्माण अपने मद की राशि से बनवाकर दिये हैं, प्रत्येक समाज के लोगों में खुशी है कि आज उनका अपना स्वयं का सामुदायिक भवन है, जिसमें वे सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम  का कार्य सम्पन्न कराने में गर्व महसूस कर रहे हैं।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सनाचरणदास महंत ने कहा कि सतनामी समाज के लिये बनने वाले भवन की शुभकामनाएं व बधाई दी तथा उन्होने कहा कि इसी प्रकार अन्य विकास कार्य कराते रहेंगे, आज इतनी 01 करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि से सतनाम प्रांगण में सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया है, जिससे केारबा क्षेत्र के सतनामी समाज के अलावा अन्य सभी समाजों के कार्यक्रमों के लिये क्षेत्रवासियों को एक बडा उपहार मिला है। हमारी सरकार एवं राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं हम सब के प्रयासों से यह उपहरण आज समाज को प्राप्त हुआ है।

इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि कोरबा के समग्र विकास के लिए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल निरंतर कार्य कर रहे हैं। नगर पालिक निगम केारबा द्वारा उन्हीं के मार्गदर्शन में लगातार विकास कार्यो को गति दी जा रही है। उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के प्रयासों से कोरबा को अनेक बड़ी सौगातें मिली हैं, जिससे हम सभी परिचित हैं।

भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर एल्डरमेन रूपा मिश्रा, कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी, सनीष कुमार, यू.आई.महिलांगे, नारायण कुर्रे, रामकुमार माथुर, त्रिवेणी मिर्री, लक्ष्य चतुर्वेदी, रमेश्वर कुर्रे, एस.पी.कौशिक, दीपक टण्डन, प्रीति चौहान, टिकी महंत, सोमनाथ टण्डन, कंजन खाण्डे, डॉ.राजेन्द्र दिवाकर एवं टीम मुंगेली से आये प्रमोद रात्रे, पुष्पेन्द्र कुमार रात्रे, रिक्कू आदिले, आशीष बंजारे के साथ ही समाज के अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular