Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कुशल स्विमर की तालाब में डूबने से मौत... जलकुंभी में फंसने...

कोरबा: कुशल स्विमर की तालाब में डूबने से मौत… जलकुंभी में फंसने के कारण मौत होने की आशंका, तैरने के लिए उतरा लेकिन नहीं आया बाहर

KORBA: कोरबा के सिविल लाईन थाना अंतर्गत पुराना काशीनगर स्थित तालाब में डूबने से एक कुशल स्विमर रामरतन यादव की मौत हो गई। मृतक युवक तालाब में तैरने के लिए उतरा था, लेकिन वापस नहीं लौटा। बताया जा रहा है कि तालाब के जलकुंभी से पटे होने के कारण युवक का तैरने के दौरान पैर फंस गया होगा।

मृतक रामरतन यादव एक कुशल तैराक यानी स्विमर था और बाढ़ आपदा में कई बार प्रशासन को अपनी सेवाएं दे चुका था। बताया जा रहा है कि बीती रात सोमवार को वह अपने साथियों के साथ तालाब के पास बैठा हुआ था। इसी दौरान वह पानी में तैरने के लिए उतरा लेकिन वापस नहीं लौटा।

रात के वक्त रामरतन को तलाशने की काफी कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं मंगलवार की सुबह होते ही दमकल विभाग का रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा और युवक की तलाश शुरू की गई। घंटों मशक्कत के बाद युवक की लाश को बाहर निकाला जा सका।

जलकुंभी बना स्विमर की मौत कारण

कुशल तैराक रामरतन यादव की मौत को लेकर तालाब में मौजूद जलकुंभी को जिम्मेदार माना जा रहा है। जिसे प्रशासन ने पिछले लंबे समय से साफ नहीं करवाया है। वहीं इस हादसे की जानकारी के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों का कहना है कि जलकुंभी में फंसने के कारण ही युवक की मौत हुई है।

तैराक की मौत को लेकर तालाब में मौजूद जलकुंभी को जिम्मेदार माना जा रहा है।

तैराक की मौत को लेकर तालाब में मौजूद जलकुंभी को जिम्मेदार माना जा रहा है।

सिविल लाइन थाना में पदस्थ एएसआई दुर्गेश राठौर ने बताया कि कल रात कंट्रोल रूम से सिविल लाइन को सूचना मिली कि तालाब में कोई डूब गया। इसके बाद मंगलवार सुबह रेस्क्यू दल ने युवक की तलाश कर लाश को बाहर निकाला। इस मामले में आगे की कार्रवाई कर जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular