Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: SP ने थाना-चौकियों का किया औचक निरीक्षण... सरकार बदलते ही पुलिसिंग...

कोरबा: SP ने थाना-चौकियों का किया औचक निरीक्षण… सरकार बदलते ही पुलिसिंग में कसावट लाने की कवायद शुरू, शिकायतों के जल्द निपटारे के निर्देश

कोरबा: जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने अलग-अलग थाना-चौकियों का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों-कर्मचारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने पुलिसिंग में कसावट लाने, अपराधों पर नियंत्रण लगाने और शिकायतों के जल्द निपटारे के निर्देश दिए।

कोरबा जिले में पुलिसिंग में कसावट लाने के साथ-साथ व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए भी कई स्तर पर काम किए जा रहे हैं। साल 2023 की विदाई में अब लगभग 3 हफ्ते का ही समय बचा है, ऐसी स्थिति में पुलिस के सामने लंबित मामलों को निपटाने की चुनौती है। अब हर बुधवार को पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला थाना और चौकी का निरीक्षण करने के साथ ही जनता की शिकायतों को भी सुनेंगे।

पुलिसिंग में कसावट लाने की कोशिश।

पुलिसिंग में कसावट लाने की कोशिश।

6 दिसंबर को एसपी जितेंद शुक्ला कटघोरा थाना का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और इसके निराकरण के लिए थाना प्रभारी तेजकुमार यादव को निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि 2023 की समाप्ति से पहले इस दिशा में पुलिस जरूरी कार्रवाई करेगी। एसपी ने कहा कि थाना-चौकियों में पहुंचकर आवेदकों से सीधा संवाद कर समस्या की जानकारी ली जाएगी, साथ ही आपराधिक मामलों को जल्द से जल्द निपटाया जाएगा। खासतौर पर 25 से 35 साल के लोगों की गुमशुदगी, संदिग्ध मर्ग, महिला और बच्चों से संबंधित अपराधों पर गंभीरता से जांच की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular