Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: कोरबा में बढ़ रहा रेत तस्करों का आतंक... कलेक्टर के आदेशों...

KORBA: कोरबा में बढ़ रहा रेत तस्करों का आतंक… कलेक्टर के आदेशों की उड़ी धज्जियां, विधायक लखन बोले- कांग्रेस कार्यकाल में रेत की कालाबजारी हुई

KORBA: कोरबा में रेत की चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा चुनाव में रेत चोरी का मुद्दा खूब गरमाया था। विपक्ष ने जोर-शोर से मुद्दे को उठाया और सरकार बदली, लेकिन रेत चोरों और उनके कृत्य पर कहीं भी जरा सा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। बीजेपी विधायक लखन लाल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में रेत की कालाबाजारी हुई। रेत खदानों पर कलेक्टर के निर्देशों की भी अनदेखी की जा रही है।

दरअसल, कोरबा के प्रवेश द्वार सीतामढ़ी के पास कोरबा का सबसे बड़ा रेत घाट है। यहां से सर्वाधिक रेत निकाली जाती है। जब रेत निकालना वैध था, तो यहां से प्रतिदिन दर्जनों ट्रैक्टर रेती बाहर निकालकर जरूरतमंदों के निर्धारित स्थान पर पहुंचाई जाती थी, लेकिन पिछले लगभग 3 वर्ष से रेत घाट का आवंटन नहीं किया गया।

कोरबा में रेत तस्करी जोरों पर जारी।

कोरबा में रेत तस्करी जोरों पर जारी।

प्रतिबंध के बीच रेत खदानों से रेत चोरी

कोरबा में यानी वैध तरीके से रेत परिवहन बंद कर दिया गया। इस अवसर का लाभ रेत माफिया ने उठाया। सीतामढ़ी रेट घाट से शायद ही कोई दिन हो जब प्रतिबंध के बाद भी दर्जनों ट्रैक्टर प्रतिदिन रेत ना निकालते हों। खनिज विभाग ने एक बैरियर लगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी। कुछ दिन बाद बैरियर तोड़कर फिर से रेत माफिया ने अपना काम शुरू कर दिया, जो अभी भी जारी है।

ट्रैक्टर से रेत की तस्करी की जा रही है।

ट्रैक्टर से रेत की तस्करी की जा रही है।

जेसीबी से ट्रैक्टर में लोड किया गया रेत

इसी बीच खनिज विभाग की टीम खदान पहुंची, जहां सब ट्रैक्टर भाग गए, लेकिन एक ट्रैक्टर नदी के काफी अंदर से रेत भरकर आता हुआ दिखाई दिया। उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी भागने की जुगत में था। जब बाइक रास्ते के बीच में खड़ी कर दी गई, तब वह बड़ी मुश्किल से रुका। बहाना बनाया कि उसके ट्रैक्टर में रेत जेसीबी से नहीं भरी गई, बल्कि उसने हाथ से भरवाया है।

विधायक लखनलाल देवांगन ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में रेत की कालाबाजारी हुई।

विधायक लखनलाल देवांगन ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में रेत की कालाबाजारी हुई।

कांग्रेस कार्यकाल में रेत की कालाबाजारी

इस मामले को लेकर हमने विधायक लखन लाल देवांगन से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में रेत की कालाबाजारी शुरू हुई है। शपथ ग्रहण होने के बाद वह सीएम से मांग करेंगे की रेत घट खोला जाए, ताकि सही समय पर कम दाम पर लोगों को रेत उपलब्ध हो सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular