Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: बाथरूम में फन फैलाए बैठा था कोबरा... ऑफिस का कर्मचारी जैसे...

कोरबा: बाथरूम में फन फैलाए बैठा था कोबरा… ऑफिस का कर्मचारी जैसे ही घुसा, देखकर उड़े होश; स्नेक कैचर ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

कोरबा: जिले के उरगा थाना क्षेत्र में मंगलवार को बाथरूम में कोबरा सांप देखकर लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने तुरंत स्नेक कैचर को सूचना दी, जिसके बाद कोबरा को रेस्क्यू किया जा सका। कोबरा के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली। फिलहाल उसे जंगल में छोड़ दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, युवक सत्यम कुर्रे अपने ऑफिस के बाथरूम में फ्रेश होने जा रहा था, तभी उसे कमोड पर एक 4 फीट लंबा कोबरा सांप फन फैलाए हुए दिखा। सांप को देख सत्यम शोर मचाते हुए बाथरूम से बाहर निकला और ऑफिस में काम कर रहे अपने साथियों को उसने इसकी जानकारी दी। सत्यम कुर्रे ने इसके बाद देरी ना करते हुए इस घटना की जानकारी आरसीआरएस संस्था के अध्यक्ष और स्नेक कैचर अविनाश यादव को दी।

कमोड के फ्लश के ऊपर फन फैलाए बैठा हुआ कोबरा।

कमोड के फ्लश के ऊपर फन फैलाए बैठा हुआ कोबरा।

जानकारी मिलते ही अविनाश यादव मौके पर पहुंचे और कोबरा को रेस्क्यू किया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। रेस्क्यू के दौरान कोबरा कमोड के फ्लश के ऊपर बैठकर तेज-तेज आवाज में फुफकार रहा था। फिलहाल उसे जंगल में छोड़ दिया गया है। अविनाश यादव ने वहां पर मौजूद लोगों को सांप के बारे में अहम जानकारी दी। कोबरा को रेस्क्यू कर उन्होंने उसे एक बैग में डाल लिया। इस रेस्क्यू में संस्था के सदस्य लोकेश, उमेश और आयुष भी शामिल रहे। सांप को सुरक्षित रेस्क्यू करने के लिए सत्यम कुर्रे ने अविनाश यादव का आभार प्रकट किया।

स्नेक कैचर अविनाश यादव मौके पर पहुंचे और कोबरा को रेस्क्यू किया।

स्नेक कैचर अविनाश यादव मौके पर पहुंचे और कोबरा को रेस्क्यू किया।

अविनाश यादव ने लोगों से अपील करते हुए यह कहा कि बरसात के मौसम में वे सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि अपने घरों के आसपास साफ-सफाई बनाए रखें। जूते, सैंडल और अन्य फुटवेयर जमीन से ऊपर रखें और उन्हें पहनने से पहले एक बार चेक जरूर करें। घरों में लाइट जाने पर इमरजेंसी लाइट अवश्य जलाएं और अंधेरी जगह पर जाने के लिए टॉर्च का इस्तेमाल करें। घरों में जमीन पर सोने से पहले दरवाजे के नीचे कपड़ा जरूर लगाएं और मच्छरदानी का प्रयोग जरूर करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular