Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाअल्ट्राटेक प्लांट में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौत... ऑक्सीजन सिलेंडर हुआ...

अल्ट्राटेक प्लांट में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौत… ऑक्सीजन सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, तीनों के चीथड़े उड़े; 2 की हालत गंभीर

बलौदाबाजार स्थित हिरमी अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है।

बलौदाबाजार: जिले के हिरमी में स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में बड़ा धमका हुआ है। जिसकी चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। धमाका इतना जबरदस्त की तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों के चीथड़े उड़ गए हैं। उनके शरीर के हिस्से दूर जा गिरे।

बताया जा रहा है कि यहां मंगलवार अचानक से ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद प्लांट के अंदर अफरा तफरी मच गई। गांव के लोग भी ब्लास्ट की आवाज सुनकर घर से बाहर आ गए। मामला सुहेला थाना क्षेत्र का है।

वहीं घायलों को किसी तरह से अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें रायपुर रेफर किया गया है। घटना की पुष्टि एसएसपी दीपक कुमार झा ने की है। मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है। इस हादसे में जिन मजदूरों की मौत हुई है। वह सभी ठेकाकर्मी थे।

प्लांट में जिस जगह पर यह हादसा हुआ है। उस जगह को सील कर दिया गया है।

प्लांट में जिस जगह पर यह हादसा हुआ है। उस जगह को सील कर दिया गया है।

धरने पर बैठे मजदूर

मंगलवार दोपहर के वक्त मजदूर लाइन टू में कटर मशीन से काम कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से ब्लास्ट हुआ। हादसा करीब 3.30 बजे के आस-पास हुआ है। उधर, हादसे के बाद प्लांट के मजदूरों ने काम बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए । सभी ने प्लांट पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मजदूर लगातार नारेबाजी करते रहे।

हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर प्लांट के बड़े अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर प्लांट के बड़े अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

इन लोगों की हुई मौत

1-उमेश कुमार वर्मा (25 वर्ष) पिता रेवाराम वर्मा, निवासी-सरफोंगा

2- शत्रुघ्न वर्मा (27 वर्ष) पिता मनोहर वर्मा निवासी- ​​​​मुड़पार

3-लखेश गायकवाड़ )24 वर्ष) पिता रामकुमार निवासी-कुथरौद

सूचना मिलने पर प्लांट के सीनियर अधिकारी भी पहुंच गए हैं। प्लांट की तरफ से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। पुलिस भी तहकीकात कर रही है। फिलहाल ये भी पता नहीं चल सका है कि ब्लास्ट किस वजह से हुआ है। मृतकों के परिजनों को अंदर बुलाया गया है। पुलिस की तरफ से भी कोई बयान सामने नहीं आया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular