Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: अनियंत्रित होकर पलटा क्रेन... ड्राइवर ने कूदकर जैसे-तैसे बचाई अपनी जान,...

कोरबा: अनियंत्रित होकर पलटा क्रेन… ड्राइवर ने कूदकर जैसे-तैसे बचाई अपनी जान, निजी हॉस्पिटल में चल रहा घायल का इलाज; दीपका खदान में हादसा

कोरबा: जिले के दीपका खदान के हॉल रोड में 30 टन क्षमता वाला क्रेन (क्रमांक 45) अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में क्रेन ऑपरेटर पुलक चौधरी बाल-बाल बच गया। वो वाहन से कूदा। इस दौरान वो घायल भी हो गया। घटना की सूचना एसईसीएल के अधिकारियों-कर्मचारियों को दी गई।

मौके पर पहुंचे SECL के अधिकारियों ने घायल क्रेन ऑपरेटर को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे निजी हॉस्पिटल कोरबा रेफर कर दिया गया। क्रेन ऑपरेटर पुलक चौधरी ने बताया कि वो दीपक खदान में काम करता है और SECL में क्रेन ऑपरेटर है।

क्रेन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

क्रेन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पुलक ने बताया कि गुरुवार सुबह वो फर्स्ट पाली में ड्यूटी करने गया हुआ था। यहां काम के दौरान वो क्रेन लेकर खदान में ड्रिल का काम करने जा रहे थे। यहां ब्लास्टिंग के लिए होल किया जाता है। जहां वे जा रहे थे, वहां पानी का छिड़काव हुआ था। ढलान होने के चलते क्रेन अनियंत्रित हो गया और पलट गया।

पलटे हुए क्रेन को सीधा किया गया।

पलटे हुए क्रेन को सीधा किया गया।

अनियंत्रित होने के साथ ही ऑपरेटर क्रेन से कूद गया। इससे वो घायल हो गया। उसके सिर और हाथ पर गंभीर चोट आई है। हालांकि उसकी जान बच गई। क्रेन ऑपरेटर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना की जानकारी दीपका थाना पुलिस को एसईसीएल ने अब तक नहीं दी है। दीपका थाना प्रभारी अश्वनी राठौर ने बताया कि घटना की जानकारी ली जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular