Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: समाज के लिए प्रेरणा बनें एवं आदर्श जीवन-यापन करें नवदंपत्ति- उपमुख्यमंत्री...

KORBA: समाज के लिए प्रेरणा बनें एवं आदर्श जीवन-यापन करें नवदंपत्ति- उपमुख्यमंत्री अरूण साव

  • सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर उपमुख्यमंत्री श्री साव ने नवदंपत्तियों को दी शुभकामनाएं
  • कार्यक्रम में 31 जोड़े पूरे रीति रिवाज से पवित्र बंधन में हुए आबद्ध

कोरबा (BCC NEWS 24): मां सर्वमंगला देवी मंदिर परिसर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आज छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरुण साव सपत्नीक शामिल हुए। उन्होंने नवदम्पतियों को परिणय सूत्र में बंधकर दाम्पत्य जीवन में प्रवेश की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने परिणय सूत्र में बंधकर नव दाम्पत्य जीवन मे प्रवेश करने वाले वर-वधुओं के सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि आप सभी समाज के लिए प्रेरणा बनें एवं आदर्श जीवन यापन करें। आयोजन में 31 जोड़े पूरे रीति रिवाज से पवित्र बंधन में आबद्ध हुए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में वाणिज्य,उद्योग एवं श्रम मंत्री छत्तीसगढ़ शासन श्री लखनलाल देवांगन, कटघोरा विधायक श्री प्रेमचंद पटेल व अन्य जनप्रतिनिधि, मंदिर समिति के प्रबंधक व व्यवस्थापक सहित समिति के अन्य सदस्य एवं विभिन्न समाज के नागरिक बड़ी संख्या में वर-वधुओं को आशीर्वाद देने  उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज मां सर्वमंगला मंदिर परिसर में 31 जोड़ो का सामूहिक विवाह सम्पन्न हो रहा है। सभी जोड़ो को माँ सर्वमंगला के आशीर्वाद के साथ ही अपने माता पिता, परिवारजन सहित कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न समाज के लोगों, वरिष्ठजनों का शुभ आशीष मिल रहा है। उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि सामूहिक विवाह में वर-वधुओं को उनके परिजनों के अलावा और भी अधिक लोगों व समाज का आशीर्वाद मिलता है। इस हेतु उन्होंने मन्दिर समिति को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं व बधाई दी। उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश नित नए सफलता की ऊंचाईयों को छू रहा है। अब अनेक क्षेत्रों में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व कर रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की अगुवाई में राज्य में विकास कार्यों में तेजी आई है। प्रदेश सरकार सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर उनके कल्याण के लिए अनेक योजनाएं लागू कर रही है। जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है। कैबिनेट मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि सामूहिक विवाह के इस आयोजन में 31 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ हैं। यह हम सभी के लिए हर्ष की बात है, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री साव सपत्नीक वर वधुओं को आशीर्वाद देने आए हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आयोजन  बहुत ही सराहनीय व पुनीत  है। श्री देवांगन ने  सभी वर-वधुओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य एवं सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों द्वारा नवदंपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान किया गया एवं उपहार सामग्रियां भेंट की गई। उपमुख्यमंत्री ने सपत्नीक मां सर्वमंगला देवी के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना कर माँ सर्वमंगला से आशीर्वाद लिया एवं प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की मंगल कामना की।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular