Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: ICICI बैंक में लूट की खबर निकली फर्जी.. आरोपी ने डेढ़...

कोरबा: ICICI बैंक में लूट की खबर निकली फर्जी.. आरोपी ने डेढ़ लाख की लूट की लिखवाई थी झूठी रिपोर्ट, CCTV फुटेज खंगालने पर हुआ खुलासा

कोरबा: जिले के कटघोरा बस स्टैंड पर स्थित ICICI बैंक में लूट की सूचना पर हड़कंप मच गया। एक युवक पुलिस के पास पहुंचा और उसने खुद के साथ हुई लूट की शिकायत की।सूचना मिलते ही कटघोरा पुलिस ने चारों मुख्य मार्ग पर जांच और तलाशी शुरू कर दी, लेकिन जांच में मामला फर्जी पाया गया।

मंगलवार को कटघोरा के कोनकोना का रहने वाला 24 वर्षीय दिनेश कंवर मंगलवार की दोपहर बाइक पर सवार होकर बस स्टैंड पहुंचा। यहां वो ICICI​​​​​​​ बैंक में 1 लाख 35 हजार रुपए लेकर पहुंचा था। इसके बाद यहां से वो सीधे पुलिस थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ लूट की घटना हो गई है। दो युवक उसका पैसा लूटकर भाग गए हैं। उसने कहा कि दो युवक उसके पास आए और वो जब पैसा जमा ही करने वाला था, तभी उससे पैसे लेकर भाग गए।

कटघोरा थाना क्षेत्र की घटना।

कटघोरा थाना क्षेत्र की घटना।

ICICI बैंक में दिनदहाड़े हुई लूट की सूचना पर कटघोरा थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने चारों मुख्य मार्ग पर नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। युवक ने बताया कि वो कटघोरा का रहना वाला है और व्यवसायी चन्द्रप्रकाश सिंघानिया के यहां काम करता है। उन्होंने उसे एक लाख 35 हजार रुपए बैंक में जमा करने के लिए दिए थे, जिसे आरोपियों ने लूट लिया। पुलिस लूट की घटना सुनते ही हरकत में आ गई और पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देकर शहर के मुख्य मार्गों पर जांच शुरू की।

ICICI बैंक में लूट की सूचना मिली थी।

ICICI बैंक में लूट की सूचना मिली थी।

इधर कटघोरा थाना प्रभारी अश्विनी राठौर मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम के साथ बैंक पहुंचे और बैंक प्रबंधन से बातचीत की, तो लूट जैसी कोई घटना नहीं होने की बात सामने आई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया, जिसमें शिकायतकर्ता दो युवकों से बातचीत करता नजर आया। सीसीटीवी फुटेज में लूट जैसी कोई वारदात होती नहीं दिखाई दी। युवक से पूछताछ करने पर वो पुलिस को गोलमोल जवाब देने लगा। उसने पुलिस को अब बस स्टैंड पर वारदात के होने की बात कही। जब पुलिस उसे लेकर वहां पहुंची, तो युवक पेट्रोल टंकी के पास झूठमूठ का बेहोश होकर गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस को युवक की सारी नौटंकी समझ में आ गई।

पुलिस जांच में जुटी।

पुलिस जांच में जुटी।

जब पुलिस ने युवक से कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपनी सारी बातों को झूठ करार देते हुए कहा कि लूट की कोई घटना नहीं हुई है। वहीं व्यवसायी चंद्र प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसके यहां युवक काफी सालों से ड्राइवर का काम करता है। फिलहाल युवक ने ऐसा क्यों किया, इसे लेकर उससे पूछताछ जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular