Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: मोहन मरकाम के नेतृत्व और प्रदेश सरकार की योजनाओं से संगठन...

कोरबा: मोहन मरकाम के नेतृत्व और प्रदेश सरकार की योजनाओं से संगठन को मिली और मजबूती – सुरेन्द्र प्रताप

  • जायसवाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मोहन मरकाम के चार साल पूर्ण होने पर किया गया वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान एवं रक्तदान

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार सम्भाले मोहन मरकाम ने  आज 04 साल पूर्ण कर लिये। जिला कांग्रेस कमेटी ने इस ऐतिहासिक चार साल के कार्यकाल को यादगार बनाने के लिए विभिन्न रचनात्मक कार्यों के साथ उत्सव के रूप में मनाया। सबसे पहले कांग्रेसी प्रातः 10ः00 बजे जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष द्वय सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल (ग्रामीण) श्रीमती सपना चौहान (शहर) के नेतृत्व में अशोक वाटिका पहुंचे और वृहद रूप से वृक्षारोपण कर हरित कोरबा अभियान को बल दिया। इस अवसर पर सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्षारोपण आज प्राथमिक कार्यों में सबसे उपर हो गया है, क्योंकि आज पूरी दुनिया ग्लोबल वार्मिंग से चिंतित है। उन्होने सभी से आव्हान करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। उन्होने प्रदेश सरकार की योजनाओं को छत्तीसगढ़ की तरक्की और खुशहाली के लिए माइलस्टोन बताया और कहा कि मोहन मरकाम के नेतृत्व और सरकार की योजनाओं से आम जनता का रूझान कांग्रेस की ओर बढ़ा है, जिससे संगठन को और मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि इस बार फिर हम सत्ता में लौटेंगे क्योंकि सरकार ने आम जनता का भरोसा जीता है।

श्रीमती सपना चौहान ने कहा कि मोहन मरकाम ने कांग्रेस संगठन को नई दिशा दी है और उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमने केन्द्र सरकार की गलत नितियों को बड़े जोर शोर से जनता के पास ले जाने में कामयाब हुए और आम जनता जानने लग गई है कि आज की महंगाई भाजपा सरकार की ही देन है। उन्होंने भूपेश सरकार की योजनाओं को महिला हितैषी बताते हुए कहा कि आज हमारे प्रदेश की नारी शक्ति योजनओं से सशक्त हुई और आज महिलाओं को भी आगे बढ़ने के लिए प्रदेश सरकार पूरा अवसर दे रही है। ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने भी सरकार की योजनाओं और मोहन मरकाम के नेतृत्व को सराहा।

वृक्षारोपण करने के बाद कांग्रेसी गोकुल नगर स्थित गौठान पहुंचे और स्वच्छता अभियान चलाने के साथ गौठान में गायों को चारा खिलाया। कांग्रेसियों ने यहां की व्यवस्था भी देखी। इसके बाद कांग्रेसी स्व. बिसाहू दास महंत मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और यहॉ भर्ती मरीजों का हालचाल जाना और अस्पताल की व्यवस्था भी देखी और इसके साथ मरीजों को फल वितरित किये।

युवा कांग्रेसियों ने किया रक्तदान – मोहन मरकाम के चार साल का अध्यक्षीय कार्यकाल पूर्ण होने पर युवा कांग्रेसियों ने स्व. बिसाहू दास महंत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रक्तदान किया और संदेश दिया कि अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान कर जरूरतमंदों का जीवन बचाने आगे आएं। पूरे कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष द्वय सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्रीमती सपना चौहान, संतोष राठौर, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश पंकज, बंटी शर्मा, शशी अग्रवाल, लक्ष्मी महंत सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular