Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महापौर राजकिशोर प्रसाद ने बरसते पानी में नालियों का किया अवलोकन....

कोरबा: महापौर राजकिशोर प्रसाद ने बरसते पानी में नालियों का किया अवलोकन….

  • महापौर वार्ड क्र. 37 एवं वार्ड क्र. 36 का किया भ्रमण

कोरबा (BCC NEWS 24): आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने बालको क्षेत्रांतर्गत आने वाले वार्ड क्र. 37 व वार्ड क्र. 36 में जनसंपर्क भ्रमण किया। उन्होने वार्ड में विभिन्न समस्याओं व शिकायतों के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये। बालको नगर क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र. 37 से मिली शिकायतों के अनुसार समस्याओं को जानने विभिन्न बस्ती क्षेत्र के दैहानपारा, सेक्टर 07 के पीछे बस्ती, डेली मार्केट, डुग्गूपारा, पाड़ीमार, आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर वार्डवासियों से मुलाकात कर समस्याओं को देखा समझा और साथ में आये नगर पालिक निगम केारबा के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। स्थानीय लोगों द्वारा महापौर श्री प्रसाद को अवगत कराया गया कि स्कूल के समीप की सड़कें कुछ स्थानों से उखड कर गड्ढा हो गई है जिसमें बरसाती पानी का भराव हो जाने से स्कूल छात्र-छात्राओं, राहगीरों व वार्डवासियों को परेशानी होती है। वार्ड के कुछ स्थानों में बिजली की समस्याएं थी, दो खंभों  में लाईन आने की शिकायत की गई, उसके लिए भी महापौर श्री प्रसाद ने सी.एस.ई.बी. के अधिकारियों को अवगत कराकर तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही महापौर ने मिनीमाता स्कूल का निरीक्षण किया, वहां की शिक्षिकाओं से भेंट मुलाकात की। उनके द्वारा महापौर श्री प्रसाद को बताया गया कि मिनीमाता स्कूल के विभिन्न विकास कार्य कराने का आग्रह किया।

नगर पालिक निगम कोरबा के बालको क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र. 36 के बस्ती, मोहल्लों, पारों में  महापौर श्री प्रसाद ने पहुंचकर सड़कों की समस्याओं के लिए स्थानीय नागरिकों से कहा कि चूंकि वर्षा ऋतु की शुरूआत हो चुकी है इसलिए सड़क निर्माण कार्य बरसात के बाद करा लिये जायेंगे । महापौर ने उसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन स्थानों में सड़कें खराब हो, उनका प्राक्कलन तैयार करने को कहा है। बिजली, पानी, सड़क, साफ-सफाई कार्य इन मूलभूत सुविधाओं का त्वरित निराकरण कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन व दिशा निर्देशन में वार्डो की जनता की मूलभूत समस्याओं के अलावा अन्य विकास कार्य कराना हमारा कर्तव्य है।

भ्रमण के दौरान नगर पालिक निगम कोरबा के मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, बालको ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, पार्षद गंगाराम भारद्वाज, मुन्ना खान, सविता यादव, यशोदा यादव, शर्मिला यादव, जोन प्रभारी एम.एन.सरकार, स्वच्छता निरीक्षक सदानंद द्विवेदी के साथ ही अन्य नागरिक गण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular