Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: जूते-चप्पल की रैक में घुसकर बैठा था नाग... फुफकार सुनकर डर...

कोरबा: जूते-चप्पल की रैक में घुसकर बैठा था नाग… फुफकार सुनकर डर गए घरवाले, स्नेक कैचर टीम ने किया रेस्क्यू

कोरबा: जिले के आजाद नगर बरमपुर में रहने वाले नीरज ठाकुर के घर में शुक्रवार देर रात कोबरा घुस आया। जूते-चप्पल की रैक से कोबरा के फुफकारने की आवाज आ रही थी, जब पास आकर परिवारवालों ने देखा, तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत स्नेक कैचर जितेंद्र ठाकुर को सूचना दी, जिसके बाद नाग का रेस्क्यू किया गया।

जानकारी के मुताबिक, आजाद नगर बरमपुर के रहने वाले नीरज ठाकुर के घर शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे कोबरा जूते-चप्पल की रैक में घुस गया। परिवारवाले उसे देखकर दहशत में आ गए। उन्होंने तुरंत स्नेक कैचर जितेंद्र ठाकुर कॉल किया। जानकारी मिलने पर जितेंद्र सारथी ने अपने टीम मेंबर शुभम निषाद को मौके पर भेजा। शुभम ने सारे जूते-चप्पल हटाकर रैक को भी हटाया और नाग को रेस्क्यू किया।

कोबरा को रेस्क्यू कर डिब्बे में बंद किया गया।

कोबरा को रेस्क्यू कर डिब्बे में बंद किया गया।

इसके बाद कोबरा सांप को डिब्बे में बंद किया गया, तब जाकर घरवालों ने राहत की सांस ली। जितेन्द्र सारथी ने बताया कि अलग-अलग क्षेत्रों से रात में लगातार रेस्क्यू कॉल आ रहे हैं। बीती रात भी भैसमा में कोबरा, अखरापाली में कोबरा, एसबीएस कॉलोनी में दण्ड करैत, पोड़ीबहार में अजगर, राजस्व कॉलोनी में दण्ड करैत मिलने की सूचना आई थी। वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने शनिवार तड़के 3.30 बजे सभी सांपों को रेस्क्यू किया। फिर सभी को एक-एक कर आसपास के जंगलों में छोड़ दिया। सभी परिवारों ने वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम का आभार जताया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular