Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : दीपका रेलवे क्रॉसिंग में मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर,...

KORBA : दीपका रेलवे क्रॉसिंग में मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर, 12 घंटे के अंदर दूसरा हादसा, क्रॉसिंग तो है; लेकिन फाटक नहीं

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा में रेलवे फाटक में बार-बार हादसे हो रहे हैं। 12 घंटे के अंदर दूसरा हादसा हुआ है। मालगाड़ी की चपेट में ट्रेलर का पिछला हिस्सा आ गया, जिसमें किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन मुख्य मार्ग पर आधे घंटे जाम लगा रहा। बड़ी मुश्किल से स्थिति सामान्य हुई। पूरा मामला बजरंग चौक दीपका रेलवे क्रॉसिंग का है।

रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर पदस्थ विष्णु प्रसाद ने बताया कि ट्रेलर नो एंट्री से प्रवेश किया। यहां रेलवे ट्रैक पर ट्रेलर वाहन को खड़ा कर दिया, जिसका पिछला हिस्सा पटरी पर स्थित था। चालक जाम हटाने गाड़ी को छोड़ कर चला गया, तभी अचानक मालगाड़ी आ गई।

मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर।

मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर।

ट्रेलर का पिछला हिस्सा मालगाड़ी से टकराया

फाटक कर्मचारियों ने लाल झंडा दिखाकर रोकने की कोशिश की, लेकिन मालगाड़ी नहीं रुकी। ऐसे में ट्रेलर का पिछला हिस्सा मालगाड़ी से टकरा गया। इस बीच ट्रेलर चालक बैरियर को तोड़कर फरार हो गया।

कोरबा में मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर।

कोरबा में मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रेलर।

मरम्मत का काम एसईसीएल की जिम्मेदारी

मामले में जब SECL दीपका के रेलवे ट्रैक प्रभारी चिटनवीस से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मरम्मत का काम एसईसीएल की जिम्मेदारी है। गेट क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई है, जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।

कोयला परिवहन में करोड़ों रुपए का मुनाफा

रेलवे यहां कोयला परिवहन में करोड़ों रुपए का मुनाफा कमाती है, लेकिन दीपका बजरंग चौक के 4 गेट कभी भी तैयार हालत में नहीं थे। यहां आए दिन घटनाएं होती रहती हैं। वर्तमान में दोनों तरफ कोई गेट मौजूद नहीं है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular