Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : बिजनेसमैन की होंडा सिटी पार, सोसायटी के गार्ड ने डुप्लीकेट...

RAIPUR : बिजनेसमैन की होंडा सिटी पार, सोसायटी के गार्ड ने डुप्लीकेट चाबी बनवाकर चालाकी से की वारदात, फिर लावारिस हालात में छोड़ दिया

RAIPUR: राजधानी रायपुर में एक होंडा सिटी कार की चोरी हो गई। ये चोरी सोसायटी के ही गार्ड ने डुप्लीकेट चाबी बनवाकर शातिर तरीके से की। वारदात के बाद गार्ड गाड़ी समेत फरार हो गया। पुलिस को 48 घंटे बाद गाड़ी राजनांदगांव के पास लावारिस हालत में सड़क पर खड़ी मिली। इस चोरीकांड का अब CCTV वीडियो सामने आया है।

ये पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र का है। यहां अवंति विहार में एक निजी सोसायटी में रहने वाले नितिन बटाविया ने 30 मार्च को थाने में शिकायत दर्ज कराई कि वे नेस्ले की एंजेसी चलाते है। रात करीब साढ़े 9 बजे उनके बड़े भाई ने फोन कर बताया कि उन्होंने घर के होंडा सिटी कार सड़क से गुजरते हुए देखी। नितिन को ये बात अजीब लगी तो उसने सोसायटी की पार्किंग को चेक किया। तो वहां से गाड़ी गायब थी।

जानकारी के मुताबिक, गार्ड ने कार की ओरिजनल चाबी से किसी तरह डुप्लिकेट बनवा लिया।

जानकारी के मुताबिक, गार्ड ने कार की ओरिजनल चाबी से किसी तरह डुप्लिकेट बनवा लिया।

गार्ड ने गाड़ी साइड लगाने के बहाने मांगी चाबी

नितिन ने जब अपने घर में पूछताछ की तो पता चला कि सोसायटी के एक गार्ड ने घर आया था। उसने घर वालों से कार की चाबी मांगी और कहा कि गाड़ी को साइड करना पड़ेगा। वह बीच में खड़ी हुई है। सोसायटी का गार्ड होने की वजह से घर वालों ने उसे चाबी सौंप दी।

डुप्लीकेट चाबी बनवा किया पार

पीड़ित से मिली जानकारी के मुताबिक, गार्ड ने करीब आधे घंटे के भीतर कार की ओरिजनल चाबी से किसी तरह डुप्लिकेट बनवा लिया। फिर उसने ओरिजनल चाबी लाकर घर वालों को वापस कर दी। इसके बाद गार्ड ने एक दूसरे गार्ड को बोलकर गाड़ी को साइड करवाया। जिससे गाड़ी कैमरे के दायरे से बाहर हो जाए।

गाड़ी को लेकर जगदलपुर की तरफ भाग गया। फिर कुछ घन्टे बाद गाड़ी को वापस रायपुर की तरफ ले आया।

गाड़ी को लेकर जगदलपुर की तरफ भाग गया। फिर कुछ घन्टे बाद गाड़ी को वापस रायपुर की तरफ ले आया।

गाड़ी लेकर जगदलपुर की तरफ बढ़ा, मैसेज आया

नितिन ने गाड़ी में ऑफिस आने जाने के लिए पेट्रोल टंकी फुल करवा रखी थी। गार्ड ने इस बात का फायदा उठाया। वो गाड़ी को लेकर जगदलपुर की तरफ भाग गया। फिर कुछ घन्टे बाद गाड़ी को वापस रायपुर की तरफ ले आया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब टोल नाके में फास्टटैग से पैसे कटने का रजिस्टर्ड नम्बर में मैसेज आया।

इस जिले में मिली लावारिस हालत में गाड़ी

इस घटना के 48 घंटे तक आरोपी सड़क में गाड़ी को इधर से उधर दौड़ते रहा। जब उसे कुछ समझ में नही आया तो उसने गाड़ी को राजनंदगांव के पास में सड़क पर लावारिस हालात में छोड़ दिया। जिसे पुलिस में बरामद कर लिया है।

फिलहाल इस मामले में खम्हारडीह पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। पुलिस अब चोर की तलाश में जुट गई है। इस मामले में आरोपी गार्ड का नाम और उससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही आई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular