Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- गहरे पानी में डूबे दो बच्चे.. बारिश में...

BCC News 24: कोरबा- गहरे पानी में डूबे दो बच्चे.. बारिश में लबालब नदी में उतरे थे नहाने, एक का मिला शव; दोस्त को बचाने में गई दूसरे की भी जान

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में मंगलवार को दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है। यहां विकास नगर की एमडी कॉलोनी के रहने वाले दो बच्चे दोपहर में करीब 12 बजे साइकिल से अहिरन नदी के पास गए थे। चूंकि आज आज हरतालिका तीज और कल गणेश चतुर्थी होने के कारण स्कूलों में दो दिन की छुट्टी है, इसलिए बच्चों ने भी घूमने का प्लान बनाया। इन दोनों के साथ कॉलोनी के 2 और बच्चे भी साथ थे।

अहिरन नदी के किनारे पहुंचने पर दोनों छात्रों गर्व बनवाल (12 वर्ष) और तन्मय कुमार (10 वर्ष) ने नहाने का मन बनाया। बारिश के मौसम के कारण नदी बिल्कुल लबालब है, जिसके कारण बच्चों को उसका अंदाजा नहीं हो सका। नदी में उतरने के साथ ही गर्व बनवाल तेज बहाव में फंस गया और डूबने लगा। उसे बचाने के लिए पास ही में तैर रहे तन्मय ने अपना हाथ दिया, लेकिन वो भी खुद को संभाल नहीं सका और दोनों डूब गए। जैसे ही दूसरे बच्चों ने उन्हें डूबते देखा, उन्होंने शोर मचाकर लोगों को बुलाना शुरू किया और कॉलोनी में जाकर परिजनों को भी जानकारी दी।

बच्चों की साइकिल।

बच्चों की साइकिल।

जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ नदी के किनारे लग गई। कुसमुंडा पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी नवीन देवांगन ने कहा कि फिलहाल एक बच्चे का शव मिल गया है, वहीं दूसरे बच्चे की तलाश नदी में की जा रही है। इसके लिए ग्रामीणों और गोताखोरों को उतारा गया है। वहीं परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। नदी किनारे दोनों बच्चों की साइकिल मिली है। त्योहार के दिन घर का चिराग बुझ जाने से घर और मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है। गर्व और तन्मय बिकन इंग्लिश स्कूल कुसमुंडा के छात्र थे। गर्व पांचवीं और तन्मय चौथी कक्षा में पढ़ता था।

नदी के किनारे परिजन और मोहल्लेवाले।

नदी के किनारे परिजन और मोहल्लेवाले।

छत्तीसगढ़ से लगातार आ रही डूबकर मौत होने की खबर

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में भी रविवार को एक ही परिवार के 3 बच्चों की डबरी (तालाब) में डूबकर मौत हो गई थी। नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से ये हादसा हुआ था। मरवाही के पथर्री गांव के बहुटाडोल मोहल्ले में धर्मदास नाम के शख्स ने अपनी जमीन पर डबरी बनवाई थी, जिसमें तीनों बच्चे डूबे। मोहल्ले में रहने वाले तुलसी सिंह की बड़ी बेटी 16 साल की चांदनी, 12 साल का बेटा सुधार और 8 साल की बेटी भगवती नहाने के दौरान गहरे पानी में चले गए थे। वहां उनका पैर फिसल गया और तीनों की डूबकर मौत हो गई थी।

कोरिया के रमदहा जलप्रपात में भी डूबकर 6 लोगों की गई थी जान

कोरिया जिले में स्थित रमदहा जलप्रपात में भी डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। रविवार को 3 लोगों का परिवार यहां पिकनिक मनाने आया था। इसके बाद 7 लोग जलप्रपात में नहाने गए थे। उसी दौरान जलस्तर बढ़न से सातों डूब गए थे। इनमें से एक युवती को तो बचा लिया गया था, लेकिन बाकी के 6 लोगों की जान नहीं बच सकी। मरने वालों में एक ही परिवार की 2 बेटियों सहित 3 लोग शामिल थे। मामला कोटाडोल थाना क्षेत्र का है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular