Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: मतदाताओं को जागरूक करने महाविद्यालयों में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम...

कोरबा: मतदाताओं को जागरूक करने महाविद्यालयों में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम…

  • शासकीय ग्राम्य भारती महाविद्यालय में स्वीप के तहत नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन
  • कमला नेहरू महाविद्यालय में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिए किया गया प्रेरित
  • जय बूढ़ा देव महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार के निर्देशन एवं जिला स्वीप नोडल व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विश्वदीप के मार्गदर्शन में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मानव श्रृंखला, रैली, नुक्कड़ नाटक, दीवार लेखन व निबंध प्रतियोगिता जैसे विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर सतत् रूप से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में कमला नेहरू महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं को मतदान की महत्ता को बताते हुए लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान देने हेतु प्रोत्साहित किया गया। महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी द्वारा समस्त छात्र-छात्राओं एवं सहायक प्राध्यापकों से अनिवार्य रूप से मतदान करने का आग्रह किया गया। उपरोक्त कार्यक्रम में सभी सहायक प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं ने अपनी सहभागिता प्रदर्शित की। साथ ही सभी ने मतदान तिथि को अनिवार्य मतदान हेतु संकल्प लिया।
इसी तरह कटघोरा के जय बूढ़ा देव कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा गोद ग्राम रामपुर में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई तथा महाविद्यालय परिसर में छात्राओं द्वारा स्वीप रंगोली बनाई गई। महाविद्यालय के नोडल अधिकारी द्वारा छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत् मतदान करने शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में जागरूकता रैली के माध्यम से लोगांे को जागरूक करते हुए लोकतंत्र के त्यौहार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने व सभी को मतदान करने हेतु आग्रह किया गया। साथ ही ग्रामीणों को अपने आस-पास निवासरत् लोगो को भी जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। स्वयं सेवकों को पेंटिंग व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

हरदीबाजार के शासकीय ग्राम्य भारती महाविद्यालय में भी स्वीप कार्यक्रम के तहत स्वीप नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मेरा वोट-मेरे सशक्त विकास का आधार विषय पर छात्र-छात्राओं के द्वारा नारा लेखन किया गया। प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में प्रभारी प्राचार्य एवं विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र डॉ. अनिल कुमार पांडेय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए अपने मताधिकार का उचित प्रयोग करने व मतदान में अपनी सहभागिता देते हेतु जागरूक किया। स्वीप प्रभारी डॉ. एस. कृष्णमूर्ति द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular