Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : जंगल में 5 मिनट तक तेंदुए से भिड़ा ग्रामीण, शौच...

KORBA : जंगल में 5 मिनट तक तेंदुए से भिड़ा ग्रामीण, शौच से लौटते वक्त हमला, घायल अवस्था में लाया गया अस्पताल

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियों के बाद तेंदुए की एंट्री ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। कटघोरा वनमंडल के जंगल में तेंदुए ने शौच से लौट रहे ग्रामीण पर हमला कर दिया। इस दौरान ग्रामीण तेंदुए से भिड़ गया। हमले में ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, कटघोरा वनमंडल के पसान वन परिक्षेत्र अंतर्गत अमलीकुंडा में बजरू उरांव (40) परिवार सहित निवास करता है। उसकी बहन गोकुंडा (तनेरा) में रहती है, जिसके घर शनिवार को सगाई कार्यक्रम रखा गया था।

तेंदुए ने शौच से लौट रहे ग्रामीण पर हमला कर दिया।

तेंदुए ने शौच से लौट रहे ग्रामीण पर हमला कर दिया।

शौच के लिए जंगल गया तो हमला कर दिया

बजरू ने बताया कि वह कार्यक्रम में शामिल होने परिवार के साथ तनेरा गया था। जहां देर रात तक खाने पीने का दौर चलता रहा। इसके बाद कार्यक्रम में आए मेहमान और घर के सदस्य सो गए।रविवार की तड़के बजरू की नींद खुल गई। वह शौच के लिए जंगल की ओर चला गया।

पांच मिनट तक भिड़ता रहा ग्रामीण

शौच के बाद जंगल से घर की ओर लौट रहा था। इसी बीच तेंदुआ ने हमला कर दिया। एकाएक हुए हमले से ग्रामीण घबरा गया। वह किसी तरह हिम्मत जुटा तेंदुए से भिड़ गया। करीब पांच मिनट तक चले द्वंद के बाद तेंदूआ जंगल की ओर भाग निकला।

बजरू उरांव को अस्पताल पहुंचाया गया।

बजरू उरांव को अस्पताल पहुंचाया गया।

घायल को लाया गया मेडिकल कॉलेज लाया गया

इस बीच तेंदुऐ ने बाए पैर को बुरी तरह नोंच लिया था। वह खून से लथपथ घर की ओर लौट रहा था, तभी परिजन भी आ गए। उन्होंने बजरू को स्थानीय के बाद पोंड़ी उपरोड़ा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया, जहां से देर रात मेडिकल कॉलेज लाया गया।

हाथियों के झुंड से ग्रामीण इलाके में दहशत

कटघोरा वनमंडल के पसान, केंदई और जटगा रेंज में हाथियों का अलग अलग झुंड विचरण कर रहा है। हाथियों का झुंड आबादी वाले क्षेत्र में पहुंचकर फसलों के अलावा मकान और घर भीतर रखे अनाज को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब तेंदुआ ने दस्तक दे दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular