Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : आलू की बोरियों में मिला 50 लाख कैश, दुर्ग से...

RAIPUR : आलू की बोरियों में मिला 50 लाख कैश, दुर्ग से ओडिशा जा रहे पिकअप से रकम जब्त; चेकिंग के दौरान ड्राइवर बोला- पता नहीं किसके हैं

RAIPUR: रायपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी कार्रवाई की है। ओडिशा जा रहे एक पिकअप वाहन से 50 लाख रुपए कैश जब्त हुआ है। बताया जा रहा है कि कैश आलू की बोरियों के बीच कार्टन में छिपा कर रखा गया था। पुलिस आरंग थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच कर रही थी।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही चेकिंग के दौरान महासमुंद तिराहे के पास आलू से भरी पिकअप गाड़ी को रोका गया। गाड़ी ओडिशा नंबर से रजिस्टर्ड थी, जिसे ओडिशा के ढेंकानाल का रहने वाला प्रताप प्रधान चला रहा था।

पुलिस ने पचास लाख की रकम को इनकम टैक्स विभाग को हैंडओवर कर दिया है।

पुलिस ने पचास लाख की रकम को इनकम टैक्स विभाग को हैंडओवर कर दिया है।

आलू की बोरियां हटते ही कार्टन दिखा

पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दुर्ग से आलू लेकर ओडिशा जा रहा है। इन आलू की बोरियों को हटाकर देखा गया तो नीचे की तरफ एक कार्टन रखा हुआ था। कार्टन की जांच में 50 लाख रुपए कैश मिले।

ड्राइवर बोला- मैं नहीं जानता ये किसके रुपए हैं

पूछताछ में ड्राइवर प्रताप प्रधान ने पुलिस से कहा कि वह इस रकम के बारे में नहीं जानता है कि ये किसका है। जिसके बाद पुलिस अब गाड़ी में लोड सामान और गाड़ी मालिक का पता लगा रही है। साथ ही पुलिस ने इन रुपयों को इनकम टैक्स विभाग को हैंडओवर कर दिया है।

लोकसभा चुनाव को लेकर जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

SST और पुलिस कर रही है चेकिंग

दरअसल, रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव सिंह और SSP रायपुर संतोष सिंह कानून और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए चेकिंग अभियान चला रहे हैं। इस अभियान में चेक पोस्ट और एसएसटी, फ्लाइंग स्क्वॉड के जरिए राज्य और जिले से बाहर आने-जाने वाले वाहनों पर सतत निगरानी के निर्देश हैं। इसके लिए जगह-जगह चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की तलाशी की जा रही है। इसी तलाशी के दौरान ये कार्रवाई की गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular