Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सांसद से मिले ग्रामवासी, मांगा ट्रांसफार्मर और मंगल भवन...

कोरबा: सांसद से मिले ग्रामवासी, मांगा ट्रांसफार्मर और मंगल भवन…

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत के कोरबा दौरा व जनसंपर्क के दौरान ग्रामवासियों ने उनसे मुलाकात की। क्षेत्रीय विषयों पर चर्चा करने के साथ ही गांव और समाज के लिए मांगें भी सांसद के समक्ष रखीं। सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत से मुलाकात करते हुए ग्राम पंचायत पहंदा जनपद कोरबा के सरपंच धन सिंह कंवर ने 20 वर्षों से व्याप्त विद्युत की समस्या को सामने रखा। सरपंच ने बताया कि यहां गांव में न्यूनतम क्षमता का ट्रांसफार्मर लगा है जो विद्युत लोड नहीं लेने के कारण अक्सर खराब हो जाता है। नजदीकी विद्युत सब स्टेशन बरपाली में कई बार शिकायत किया और अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई लेकिन पुराने ट्रांसफार्मर को ही सुधार कर काम चलाया जा रहा है। स्थायी समाधान के लिए ग्रामवासियों की ओर से सरपंच ने एक नया विद्युत ट्रांसफार्मर के लिए आदेशित करने का आग्रह सांसद से किया।

सांसद से मुलाकात के लिए कमलवंशी कंवर समाज कोरबा राज के पदाधिकारी व सदस्यगण भी पहुंचे थे। इन्होंने ग्राम पंचायत उरगा विकासखंड कोरबा में समाज के लिए एक मंगल भवन की आवश्यकता बताई। कमलवंशी कंवर समाज के लोगों को अपने सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक व अन्य कार्यक्रम हेतु इधर-उधर स्थल के लिए भटकना पड़ता है।

कमलवंशी कंवर समाज कोरबा राज के अध्यक्ष धन सिंह कंवर, सचिव हरि सिंह कंवर, उपाध्यक्ष कैलाश सिंह कंवर, संरक्षक लाल सिंह कंवर सहित धन सिंह कंवर, घनश्याम कंवर, हरिनाम सिंह कंवर, दिलीप कंवर, दीप्ति कंवर, चंदन सिंह कंवर, शिव सिंह, काली सिंह, बन्नू सिंह, वीर सिंह, कृष्णा, शत्रुहन सिंह, श्रीमती चमेली बाई, श्रीमती नंदनी कंवर आदि ने आयोजनों की सुगमता के लिए मंगल भवन निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया गया। सांसद ने ग्राम पंचायत पहंदा में विद्युत ट्रांसफार्मर और कमलवंशी कंवर समाज के लिए सामाजिक भवन की जरूरत को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular