Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: वार्ड क्र. 47 में साढे 45 लाख रूपये के विकास कार्यो...

कोरबा: वार्ड क्र. 47 में साढे 45 लाख रूपये के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया राजस्व मंत्री ने…

  • कोरबा सांसद, महापौर, सभापति व जनप्रतिनिधियों की रही गरिमामयी उपस्थिति

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने निगम के दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 47 गोपालपुर में 45 साढे़ 45 लाख रूपये के 02 महत्वपूर्ण विकास कार्यो का भूमिपूजन किया, भूमिपूजन कार्यक्रम में केरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत, महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी सहित एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 47 के अंतर्गत जलाराम मंदिर से गोपालपुर बस्ती तक 30 लाख  60 हजार रूपये की लागत से सी.सी. रोड का निर्माण कराया जाना हैं। इसी प्रकार वार्ड क्र. 47 के अंतर्गत ही शिव मंदिर के पास गोपालपुर में भारिया समाज के लिए 14 लाख 80 हजार रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण होना हैं। शनिवार को गोपालपुर प्राथमिक माध्यमिक शाला के समीप आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने उक्त विकास कार्यो का विधिवत भूमिपूजन किया, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत कार्यक्रम की गेस्ट आफ आनर रही तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम में काफी संख्या में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम केरबा क्षेत्र में अन्य महत्वपूर्ण विकास कार्यो के साथ-साथ सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया गया है, अनेक सड़कें बनाई जा चुकी हैं, शेष का काम जल्द ही पूरा होना है, उन्हेने कहा कि जब हमारी सरकार नहीं थी तो हम सड़कों के निर्माण के लिए लगातार संघर्ष करते रहे किन्तु समस्याएं खत्म नहीं हुई थी, अब हमारी सरकार हैं, हमने संकल्प लिया था कि कोरबा क्षेत्र में सड़क संबंधी सभी समस्याओं को पूर्णतः निराकरण किया जाएगा, मुझे खुशी है कि हमारे वह संकल्प पूरे हो रहे हैं। उन्होने कहा कि आमजनता को सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं सुगम रूप से उपलब्ध कराना हम जनप्रतिनिधियों का दायित्व है तथा आमजनता को ये सुविधाएं सहज रूप से मिले, यह उनका अधिकार है, इसी को ध्यान में रखते हुए इन सभी क्षेत्रों में लगातार कार्य हो रहे हैं तथा आगे भी होंगें। उन्होने कहा कि जनता जनार्दन का आशीर्वाद हमेशा की तरह बना रहे, कोरबा के विकास को यूं ही गति एवं दिशा मिलती रहेगी।

अनवरत रूप से जारी है विकास कार्य- इस अवसर पर कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र में लगातार विकास कार्य जारी हैं तथा विगत 04 वर्षो के दौरान प्रदेश में हमारी सरकार बनने के बाद से ही कोरबा में ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में तेजी से विकास हुआ है, जनता के हित में नई-नई योजनाएं बनी है तथा इन योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों तक पहुंचाया गया है। उन्होने आगे कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं तथा उन्ही के मार्गदर्शन में महापौर, सभापति तथा निगम के पार्षदगण वार्ड व बस्तियों में विकास कार्यो हेतु लगातार प्रयास कर रहे हैं।

राजस्व मंत्री व सांसद का लगातार मार्गदर्शन- इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि निगम के वार्ड व बस्तियों के विकास के लिए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल तथा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत का लगातार मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है, उन्हीं के दिशा निर्देशन में अनवरत रूप से विकास कार्य जारी है, जिसके लिए मैं राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल व सांसद श्रीमती महंत के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हॅूं।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी के साथ ही एम.आई.सी.सदस्य सपना चौहान, सुनील पटेल, मस्तुल सिंह कंवर, रोपा तिर्की, पार्षद पुष्पा कंवर, अरूण वर्मा, एल्डरमेन आशीष अग्रवाल, मनीराम साहू, रूपा मिश्रा, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, अंतराम प्रजापति, पुरानदास महंत, सुधीर जैन, राजेन्द्र तिवारी, किरण चौरसिया, द्रौपदी तिवारी, सिंकदर यादव, विनोद अग्रवाल, विनय भारिया, मनोज भारिया, कमल भारिया, मदन भारिया, कविता भारिया, सरस्वती कंवर, रतन यादव, मनमोहन भारिया, भुनेश्वर दुबे आदि के साथ काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular