Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: निर्माणाधीन रेलवे साइडिंग में मजदूरों से मारपीट... सामानों की चोरी करने...

कोरबा: निर्माणाधीन रेलवे साइडिंग में मजदूरों से मारपीट… सामानों की चोरी करने योजना बनाते हैं स्थानीय युवक, 3 आरोपी गिरफ्तार

KORBA: कोरबा में निर्माणाधीन रेलवे साइडिंग में कार्य करने वाले मजदूरों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बांगो थाना क्षेत्र के ग्राम आमाटिकरा में कुछ स्थानीय युवकों ने मजदूरों को बुरी तरह से पीटा। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने बलवा सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन पुल में काम करने वाले मजदूरों को स्थानीय युवकों ने 6 जनवरी की शाम कैम्प में घुसकर मारपीट की। इस घटना में कई लोगों को चोटें आई हैं। मारपीट के दौरान मजूदरों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। बीते शाम 8 जनवरी को मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

मजदूरों के साथ युवकों ने की मारपीट

मजदूरों के साथ युवकों ने की मारपीट

आमाटिकरा में चल रहा रेलवे का काम

बता दें कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में इन दिनों रेलवे साइडिंग का कार्य चल रहा है। जहां दूसरे जगहों से आए मजदूरों काम कर रहे हैं। वहीं बांगो थाना क्षेत्र के आमाटिकरा में भी रेलवे का कार्य चल रहा है। इस निर्माणाधीन पुल के पास KCE International कंपनी ने मजदूरों के काम करने के बाद रहने की व्यवस्था की है, जो मजदूरों का अस्थायी निवास स्थान है।

मारपीट कर मजदूरों में करते हैं डर पैदा

बताया जा रहा है कि गांव के कुछ युवकों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से मजदूरों के साथ मारपीट कर डर पैदा किया जाता है और उन्हें भगा दिया जाता है। इसके बाद रेलवे साइडिंग से कीमती सामानों की चोरी कर ली जाती है। इस तरह के असामाजिक तत्व के लोग आपराधिक कृत्य को अंजाम दे रहे हैं।

घायल मजदूर

घायल मजदूर

कुछ पहले युवकों ने साइडिंग से की थी चोरी

आमाटिकरा के साइडिंग में कार्य करने वाले ठेकेदार दीपक सिंघल के अनुसार पूर्व में कुछ महीने पहले उनके साइडिंग से लगभग पांच लाख रुपए के सामान की चोरी कर ली गई थी। इसकी लिखित शिकायत बांगो थाना में की गई थी, लेकिन थाना के द्वारा उन्हें शिकायत कॉपी की न तो रसीद दी गई और न ही अग्रिम कार्रवाई की गई।

साइडिंग से युवक चोरी की वारदात को देते हैं अंजाम

साइडिंग से युवक चोरी की वारदात को देते हैं अंजाम

रेल कॉरिडोर प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट

गौरतलब है कि रेल कॉरिडोर प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक हैं। ऐसे में स्थानीय युवकों की गुंडागर्दी से जहां एक और मजदूर कार्य करने से डर रहे हैं, वहीं कार्य भी प्रभावित होता है। इस तरह के मामलों पर कड़ी कार्रवाई करने की मजदूरों ने मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular