Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाप्रॉपटी डीलर के दफ्तर से चुराए थे लाखों... CCTV लगाने वाला था...

प्रॉपटी डीलर के दफ्तर से चुराए थे लाखों… CCTV लगाने वाला था चोरों का दोस्त, उसी ने बताया कहां से जाओगे तो कैमरा पकड़ नहीं पाएगा

RAIPUR: रायपुर की पुलिस ने तेलीबांधा इलाके में हाल ही में प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर में हुई चोरी के मामले में बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। चोरी की इस घटना को अंजाम देने वाले चोरों ने यहां करीब 9 लाख 85 हजार रुपए पर हाथ साफ किया था। अब पुलिस ने 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक नागपुर का पुराना बदमाश भी शामिल है। एक और मामले में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है जिसने अपने ही भाई के घर चोरी की थी।

पुलिस अपुसरों ने मामले की जानकारी दी।

पुलिस अपुसरों ने मामले की जानकारी दी।

पहला मामला रायपुर के जल विहार कॉलोनी का है। कारोबारी तुषार विरानी का प्रॉपर्टी डीलिंग का ऑफिस है। ऑफिस में काम करने वाले देवेंद्र कुमार वर्मा ने पुलिस से अपनी शिकायत में बताया था कि कुछ लोगों ने 10 जून की रात ऑफिस में घुसकर लाखों रुपए चुरा लिए। बदमाश इतने शातिर थे कि ऑफिस में ही हमेशा रहने वाले एक वॉचमैन को भी चकमा देकर दफ्तर के अंदर दाखिल हो गए, चोरी का पता तब चला जब सुबह वॉचमैन की नींद खुली। शिकायत मिलने के बाद रायपुर की पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर इसे चोरी की वारदात की छानबीन शुरू की। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई। पुलिस को पता चला कि रायपुर के पुराने बदमाशों के साथ नागपुर से एक युवक आकर रह रहा है। जिसका नाम है अल्तमस साजिद है। इसे पुलिस ने पकड़ा तो कांड का खुलासा हुआ। अल्तमस ने बताया कि इसने अपने दोस्त मेहंदी हसन, अमीन अली, हरीश संगतानी, शैलेंद्र सिंह और जाहिर ईरानी के साथ मिलकर इस कांड को अंजाम दिया था। सभी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इन शातिरों ने की थी चोरी।

इन शातिरों ने की थी चोरी।

रायपुर पुलिस ने बताया कि मामले में हरीश संगतानी ने चोरी की योजना बनाई। दरअसल हरीश संगतानी ने प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर में सीसीटीवी कैमरा लगाया था। उस दौरान उसने ऑफिस में लाखों रुपए आते जाते देखे इसके बाद अपने चोर दोस्तों को इसकी खबर दी।संगतानी को पता था कि ऑफिस के किस किस हिस्से में सीसीटीवी नहीं लगा है, क्योंकि सीसीटीवी कैमरे उसने खुद लगाए थे। इसकी जानकारी उसने अपने चोर दोस्तों को दी। बताया कि यहां से जाने पर वो कैमरे में दिखाई नहीं देंगे।

रात के वक्त मोटरसाइकिल से बदमाश अपने साथ ड्रिल और कटर लेकर प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर के पास पहुंचे। बड़ी सावधानी से गेट को काटकर अंदर घुसे और उन्हीं जगहों से होते हुए अलमारी के लॉकर के पास गए जहां कैमरा नहीं था। कटर से लॉकर काटा और कैश पार कर दिया। चोरी के पैसों को आपस में बांट लिया। बदमाशों ने कुछ पैसे घर वालों को दे दिए तो कुछ अपनी जरूरतों पर खर्च कर दिए। पुलिस को इनके पास से साढ़े चार लाख रुपए, चोरी में इस्तेमाल कटर, ड्रिल मिली है। इस कांड में शामिल आरोपी मेहंदी हसन हत्या के प्रयास एवं आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन प्रकरणों में, आरोपी है, जाहिद ईरानी मारपीट के मामलों में आरोपी आमीन अली अपहरण के मामले में थाना सिविल लाईन से जेल जा चुका है।

19 साल का चोर।

19 साल का चोर।

दूसरे मामले में पुलिस ने पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाले 19 साल के अमित सोनकर को पकड़ा है। अमित इससे पहले दुष्कर्म और पास्को एक्ट के मामले में जेल जा चुका है । इसने अपने चचेरे भाई को ही चोरी की घटना का शिकार बना दिया । इसका भाई चंद्रशेखर सोनकर पुरानी बस्ती इलाके में ही रहता है। इसके घर से कुछ दिन पहले 14 तोला सोना, एक लैपटॉप मोबाइल और 6 हजार रुपए कैश कुल मिलाकर 7.50 लाख रुपयों की चोरी हुई। पुलिस को पता चला कि चंद्रशेखर के घर अमित का आना जाना। अमित के क्रिमिनल िरकॉर्ड को देखते हुए पुलिस ने इससे पूछताछ शुरु की और चोरी कांड से पर्दा हटा। अमित के घर से पुलिस ने चोरी की गई सभी चीजों को जब्त कर लिया है।

चचेरे भाई के घरे की चोरी।

चचेरे भाई के घरे की चोरी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular