Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- निर्माणाधीन मॉल में देर रात बड़ा हादसा,...

BCC News 24: BIG न्यूज़- निर्माणाधीन मॉल में देर रात बड़ा हादसा, मचा हडकंप.. लोहे का स्लैब गिरा, 7 मजदूरों की मौत, 3 गंभीर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट.. दुख जाहिर करते हुए, शोक संवेदना प्रकट की

महाराष्ट्र: पुणे में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक मॉल के निर्माण के दौरान लोहे का स्लैब गिरने से 7 मजदूरों की मौत हो गई। 3 गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ अन्य भी घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

हादसा येरवडा इलाके में शास्त्री वाडिया बंगले के पास हुआ। यहां एक मॉल बनाया जा रहा था। इसके बेसमेंट में लोहे का स्लैब ढह गया। पुणे के डीसीपी रोहिदास पवार ने बताया कि निर्माण के दौरान जो सावधानियां बरतनी चाहिए थीं, शायद वह नहीं बरती गईं।

हादसे के बाद लोहे के स्लैब में फंसे मजदूरों के शव इस तरह से फंसे हुए थे।
स्थानीय विधायक सुनील टांगरे ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर बिहार के रहने वाले हैं।
पुणे के येरवडा इलाके की इसी इमारत में हादसा हुआ।
पुणे के येरवडा इलाके की इसी इमारत में हादसा हुआ।

देर रात तक काम कर रहे थे मजदूर
ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर राहुल श्रीराम ने बताया कि इमारत में देर रात तक काम चल रहा था, तभी अचानक लोहे का भारी भरकम स्लैब गिर गया। जिस वक्त हादसा हुआ, वहां 10 मजदूर काम कर रहे थे। मरने वाले अधिकांश मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं।

स्थानीय विधायक सुनील टांगरे ने कहा, “मुझे पता चला है कि इस साइट पर 24 घंटे लगातार निर्माण कार्य चल रहा है। इसलिए हमें नहीं पता कि ये मजदूर कितने समय से काम कर रहे थे। वे थके हुए होंगे, जिसके कारण दुर्घटना हो सकती है। यहां मौजूद अन्य मजदूरों ने मुझे सूचित किया है कि घायल बिहार के हैं। अधिकारियों ने इमारत गिरने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।”

पिछले महीने 26 जनवरी को मुंबई के बांद्रा में गिरी इमारत
महाराष्ट्र में पिछले महीने 26 जनवरी को मुंबई के बांद्रा में एक बहुमंजिला इमारत गिर गई थी। जिसमें दबने से 7 लोगों की मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular