Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाप्रदेश के कई जिलों में देर रात झमाझम बारिश... आज भी ऐसा...

प्रदेश के कई जिलों में देर रात झमाझम बारिश… आज भी ऐसा ही रहेगा मौसम; रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, धमतरी, बालोद समेत कई जिलों में तेज आंधी

RAIPUR: छत्तीसगढ़ में गुरुवार रात एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला और तेज आंधी और गरज चमक के साथ रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई। कुछ जगहों में देर शाम से तेज हवाओं का दौर जारी रहा। कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी जानकारी मिली है।

बदलते मौसम और बारिश की मौजूदगी ने एक बार फिर लोगों को परेशानी में डाल दिया है। जिन जिलों में ज्यादा आंधी और बारिश का सामना करना पड़ा। उसमें कोरबा, मुंगेली, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, कवर्धा, राजनांदगांव, बालोद, बलौदा बाजार, महासमुंद और धमतरी शामिल हैं।

मौसम विभाग द्वारा आकाशीय बिजली से लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है। साथ ही प्रदेश के संवेदनशील इलाकों में मौसम और आकाशीय बिजली से अलर्ट रहने भी कहा जा रहा है।

देर रात हुई बारिश के बाद तापमान में एक बार फिर गिरावट आई है।

देर रात हुई बारिश के बाद तापमान में एक बार फिर गिरावट आई है।

राजधानी रायपुर में रात 12 बजे से आंधी और बारिश शुरू हुई। जिसके बाद कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। कई जगहों पर लोगों को लो-वोल्टेज का भी सामना करना पड़ा। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक उपरी हवा सिस्टम विदर्भ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका की अनियमित गति विदर्भ से दक्षिण अंदरूनी तमिलनाडु तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी आ रही है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अंधड़, बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट किया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अंधड़, बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट किया है।

बुधवार को रायपुर समेत कुछ जिलों में तापमान बढ़ा हुआ था। पिछले दो दिनों के मुकाबले बुधवार को तापमान ज्यादा था लेकिन देर रात हुई बारिश के बाद तापमान भी घटा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular