Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबादिनदहाड़े 5 लाख की लूट.... ठेकेदार को कार में बैठाकर ले गए...

दिनदहाड़े 5 लाख की लूट…. ठेकेदार को कार में बैठाकर ले गए बदमाश फिर पिटाई कर लूटे रुपए; 2 आरोपियों से 1.70 लाख बरामद

BILASPUR: बिलासपुर में ठेकेदार को लिफ्ट देकर कार सवार बदमाशों ने उससे मारपीट कर 5 लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद उसे रास्ते में छोड़कर भाग निकले। 11 दिन पुराने इस केस में पुलिस ने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

सिटी कोतवाली प्रभारी उत्तम साहू ने बताया कि पचपेड़ी क्षेत्र के ग्राम ओखर निवासी पुरुषोत्तम केंवट (42) लेबर ठेकेदार है। उसने लूट की शिकायत करते हुए बताया कि बीते दिनों वह उत्तरप्रदेश के देवरिया गया था। वहां श्रमिकों को एडवांस देने के लिए 5 लाख रुपए लेकर 27 नवंबर को बिलासपुर आया।

इस दौरान पुराने बस स्टैंड के पास पहुंचकर वो पचपेड़ी जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहा था, तभी कार सवार 3 लोग उसके पास आए। उन्होंने ठेकेदार से पचपेड़ी जाने का रास्ता पूछा, तब ठेकेदार ने रास्ता बताकर खुद भी पचपेड़ी जाने की बात कही। इस पर कार सवार लोगों ने ठेकेदार को अपने साथ में बैठा लिया।

कार सवार बदमाशों से 5 लाख में से 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

कार सवार बदमाशों से 5 लाख में से 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

रास्ते में मारपीट कर लूट लिए पैसे

ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि तोरवा चौक होते हुए कार सवार युवकों ने ठेकेदार को महमंद चौक से रायपुर रोड की तरफ ले गए। इस दौरान रास्ते में उसकी जमकर पिटाई की और 5 लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद सारधा मोड़ के पास ठेकेदार को छोड़कर भाग गए।

दो बदमाश पकड़े गए, 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद

पुलिस ने ठेकेदार की शिकायत पर केस दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान बदमाशों की पहचान कर पुलिस ने उनके ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान जांजगीर-चांपा जिले के गिधा के भाठापारा निवासी मन्नू सिंह रात्रे (38) और बलौदाबाजार जिले के गिधौरी के बरेली निवासी नागमणी पटेल (21) को पकड़ लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिल्ली में काम के दौरान उनकी पहचान दमोह के बड़पार निवासी मिथिलेश अहिरवार (35) हुई थी। कुछ दिन पहले मिथिलेश मन्नू सिंह के गांव आ गया। यहां तीनों मिलकर अलग-अलग जगहों पर लूटपाट करने लगे। उन्होंने 4 जगहों पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया, जिसकी शिकायत थाने में नहीं है। उन्होंने ठेकेदार से भी लूट करना बताया। आरोपियों से पुलिस ने 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद कर लिया है।

शहर में घूमकर तलाशते थे शिकार

आरोपी युवकों ने बताया कि वे शहर में घूमकर शिकार की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान बातचीत में उन्हें पता चला कि ठेकेदार पचपेड़ी जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा है। इसके बाद वे कार से उसके पास आकर रास्ता पूछने लगा। उन्हें ठेकेदार से बड़ी रकम मिलने की उम्मीद नहीं थी। लूट के बाद मिथिलेश उत्तर प्रदेश चला गया है। वहीं, मन्नू और नागमणी अपने गांव लौट गए थे। पुलिस तीसरे आरोपी मिथिलेश की तलाश कर रही है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular