Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापुराने सिक्के बेचने के चक्कर में गंवाए 6 लाख.... एंटीक कॉइन के...

पुराने सिक्के बेचने के चक्कर में गंवाए 6 लाख…. एंटीक कॉइन के चक्कर में पड़ा प्रॉपर्टी डीलर, ठगों ने बनाया शिकार

BILASPUR: बिलासपुर में एक प्रॉपर्टी डीलर एंटीक कॉइन (पुराने सिक्के) बेचने के चक्कर में छह लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गया। डीलर ने सोशल मीडिया में वीडियो देखा था, जिसमें पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपए कमाई करने का तरीका बताया गया था। इसके जरिए उसे मोबाइल नंबर मिला, जो सिक्के खरीदने के लिए तैयार हो गया और अलग-अलग बहाने से उससे छह लाख रुपए की ठगी कर ली गई। अब प्रॉपर्टी डीलर की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है।

पीड़ित कैलाशचंद अग्रवाल पुराने सिक्के और नोट संग्रह करने के शौकीन हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वे हमेशा अपने मोबाइल पर पुराने नोट और सिक्कों से संबंधित वीडियो देखते थे। इसी दौरान एक वीडियो में उन्हें पुराने सिक्के खरीदने वाले की जानकारी मिली, जिसमें दावा किया गया कि पुराने सिक्कों के बदले लाखों रुपए की कमाई की जा सकती है। इस वीडियो से उन्हें एक मोबाइल नंबर मिला। उन्होंने अपने सिक्कों की कीमत जानने के लिए इंटरनेट से मिले मोबाइल पर संपर्क किया।

धोखाधड़ी का मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है।

धोखाधड़ी का मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है।

ठगों का निकला मोबाइल नंबर, पहले वॉट्सऐप पर मंगाई तस्वीर
प्रॉपर्टी डीलर को वीडियो के माध्यम से ठगों का मोबाइल नंबर मिला था, जिसमें संपर्क करने पर उन्हें सिक्कों और नोट की तस्वीर वॉट्सऐप पर भेजने के लिए कहा गया। सिक्के और नोट की तस्वीर देखने के बाद फोन उठाने वाले ने सिक्के और नोट को अलग-अलग 11 लाख रुपए में खरीदने का सौदा तय किया। इसके लिए उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पैसे जमा कराए गए। इसके बाद टैक्स सहित अलग-अलग बहानों से पैसे जमा कराते रहे।

छह लाख जमा करने के बाद ठगी का हुआ अहसास
पुराने सिक्कों के बदले लाखों रुपए की कमाई करने के झांसे में आने के बाद प्रॉपर्टी डीलर बिना जाने समझे उनके अकाउंट में पैसे जमा करते रहा। इसी दौरान ठग ने उन्हें बताया कि वह लोगों को रुपए लेकर भेजा है। उनकी गाड़ी को पुलिस ने रोक लिया है और उन्हें पैसों की जरूरत है। छह लाख रुपए देने के बाद भी लगातार पैसे की मांग होने पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular