Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: फेसबुक पर प्यार चढ़ा परवान, फिर रेप.. आरोपी ने खुद को...

छत्तीसगढ़: फेसबुक पर प्यार चढ़ा परवान, फिर रेप.. आरोपी ने खुद को हाईकोर्ट का वकील बताकर दिया था शादी का झांसा; पत्नी और बच्चे की बात छिपाई

जांजगीर-चांपा: जिले के अकलतरा में शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी भरत कंवर (27 वर्ष) अकलतरा के ग्राम बाना का रहने वाला है। आरोपी खुद को हाईकोर्ट का वकील बताकर पीड़िता को शादी के नाम पर गुमराह कर रहा था।

अकलतरा थाना प्रभारी लखेश केवट ने बताया कि फेसबुक पर पीड़िता और आरोपी की दोस्ती हुई थी। ये इस साल अप्रैल की बात है। इसके बाद दोनों फेसबुक मैसेंजर पर एक-दूसरे से बातचीत करने लगे। बाद में दोनों ने अपना मोबाइल नंबर भी एक-दूसरे से शेयर किया। फिर दोनों के बीच फोन पर लंबी-लंबी बातचीत होने लगी। आरोपी भरत ने मई 2022 में युवती को बिलासपुर मिलने के लिए बुलाया।

अकलतरा थाना क्षेत्र की घटना।

अकलतरा थाना क्षेत्र की घटना।

इसके बाद दोनों की अक्सर मुलाकातें होने लगीं। पीड़िता ने बताया कि आरोपी भरत कंवर उसके घर भी उससे मिलने के लिए आया करता था। उसने खुद को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का वकील बताया था। बाद में शादी का झांसा देकर वो युवती का लगातार यौन शोषण कर रहा था। जब-जब युवती शादी की बात कहती थी, तब-तब आरोपी उसे टाल देता था। 13 अक्टूबर को युवती को कहीं से पता चला कि आरोपी भरत कंवर पहले से ही शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। तब पीड़िता ने अकलतरा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी भरत कंवर के खिलाफ IPC की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को ग्राम बाना स्थित घर से ही गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल कोर्ट में पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी ने खुद के वकील होने की बात भी गलत बताई थी। वो एक वकील के साथ रहकर उसके असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहा था। उसके पास वकालत की डिग्री नहीं है।

नाबालिग को भगाकर ले जाना वाला एक और शख्स गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा के ही मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को नाबालिग लड़की को भगाकर ले जा रहे शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। नाबालिग को भी रेस्क्यू कर लिया गया है। पीड़ित बच्ची ने बताया कि आरोपी छवि कुमार कैवर्त (22 वर्ष) उसे शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर मध्यप्रदेश ले जा रहा था। उसने उसके साथ यौन शोषण भी किया था। आरोपी को पेंड्रा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी छवि कुमार कैवर्त।

आरोपी छवि कुमार कैवर्त।

पुलिस ने बताया कि 9 अप्रैल 2021 को आरोपी छवि कुमार कैवर्त नाबालिग लड़की को भगाकर ले गया था। मुलमुला थाने में परिवार वालों ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद से वो पुलिस से फरार चल रहा था। शनिवार 15 अक्टूबर को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी नाबालिग को लेकर मध्यप्रदेश भागने की फिराक में है और वो पेंड्रा रेलवे स्टेशन पर बैठा हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 363 के तहत केस दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular