Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाMainpat Mahotsav 2024 : 23 फरवरी से शुरू होगा मैनपाट महोत्सव, 3...

Mainpat Mahotsav 2024 : 23 फरवरी से शुरू होगा मैनपाट महोत्सव, 3 दिवसीय आयोजन में अल्ताफ राजा, खेसारी लाल, आरू साहू जैसे नामी कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति

Surguja : सरगुजा के मैनपाट में 3 दिवसीय मैनपाट महोत्सव का आयोजन 23 से 25 फरवरी 2024 तक किया जाएगा। मैनपाट महोत्सव में कई प्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। अब तक भोजपुरी गायक खेसारी लाल, बॉलीवुड सिंगर अल्ताफ राजा के मैनपाट महोत्सव में शामिल होने की स्वीकृति मिल गई है। इसके अलावा कवि डॉ सुरेंद्र दुबे, छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय कलाकार आरु साहू, मनाली सांखला की भी प्रस्तुति होगी।

उत्तर छत्तीसगढ़ के मैनपाट को पर्यटन के नक्शे पर उभारने की कोशिशें की जा रही हैं। मैनपाट महोत्सव में इस साल भी नामी कलाकर अपनी कला का जादू बिखेरेंगे। 3 दिवसीय मैनपाट महोत्सव में विभागीय स्टॉल भी लगाए जाएंगे। यहां मेले का आयोजन होगा, साथ ही मनोरंजन की भी व्यवस्था रहेगी। मैनपाट महोत्सव की तैयारी को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है।

हर साल महोत्सव में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में सैलानी मैनपाट पहुंचते हैं।

23 फरवरी को प्रस्तुति देंगे सिंगर अल्ताफ राजा।

23 फरवरी को प्रस्तुति देंगे सिंगर अल्ताफ राजा।

डांस ग्रुप, मलखंभ भी रहेंगे आकर्षण के केंद्र

मैनपाट महोत्सव में कोलकाता डांस ग्रुप और ओडिशा का प्रसिद्ध दुलदुली बाजा भी आकर्षण का केंद्र होगा। सोनी टीवी के इंडिया गॉट टैलेंट में पहला पुरस्कार हासिल करने वाले अबूझमाड़ के बच्चों का मलखंभ भी आकर्षण का केंद्र होगा। इसके अलावा म्यूजिकल डांस और पेंटिंग भी इस बार मैनपाट महोत्सव में देखने को मिलेगी। इस वर्ष 23 फरवरी को बहुरूपिया प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा।

24 फरवरी को भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम होगा।

24 फरवरी को भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम होगा।

एडवेंचर से भरपूर होगा महोत्सव

मैनपाट महोत्सव में कई एंडवेंचर गेम्स भी होंगे। पैरासिलिंग, तिब्बती संगीत-नृत्य के अलावा मोटर बोटिंग का लुत्फ भी सैलानी उठा सकेंगे। फैंसी पतंगबाजी का भी नजारा देखने को मिलेगा। मैनपाट महोत्सव में सरगुजा के लोक कलाकारों को भी अपना प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाएगा। स्कूली छात्र-छात्राओं की भी मनोहारी प्रस्तुति होगी। कई तरह के छत्तीसगढ़ी कार्यक्रम भी होंगे।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मैनपाट में आयोजन।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मैनपाट में आयोजन।

सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

3 दिनों तक सुबह से लेकर रात तक यहां सैलानियों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। मैनपाट के रोपाखार स्थित जलाशय के पास इसके लिए तैयारी को भी तेजी से पूरा किया जा रहा है। मैनपाट महोत्सव के शुभारंभ समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को भी आमंत्रित किया जाएगा। समापन समारोह में भी दिग्गज मंत्री अतिथि होंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular