Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: करंट लगने से शख्स की मौत.. बिना सेफ्टी उपकरण के फ्लैक्स...

CG: करंट लगने से शख्स की मौत.. बिना सेफ्टी उपकरण के फ्लैक्स लगा रहा था, हाईटेंशन लाइन टच होने से गई जान

छत्तीसगढ़: दुर्ग जिला मुख्यालय में एक 50 वर्षीय शख्स हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। बुरी तरह झुलस जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सेफ्टी उपकरण के बिना ही शख्स ऊंचाई पर फ्लैक्स लगा रहा था। इसी दौरान फ्लैक्स हाईटेंशन तार को टच कर गया, जिससे उसे करंट लग गया।

मृतक की पहचान परसराम धनकर पिता उमेश धनकर (50 वर्ष) निवासी बांबे अटल आवास उरला थाना मोहन नगर के रूप में हुई थी। वह मंगलवार को समृद्धि मार्केट के सामने फ्लैक्स लगाने गया था। परसराम ने फ्लैक्स बांधते समय ग्लब्स, सेफ्टी बेल्ट या अन्य सेफ्टी उपकरणों का उपयोग नहीं किया था। जिससे वह हाईटेंशन वायर की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पद्मनाभपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

मारुति एडवर्टाइजमेंट होल्डिंग कंपनी की आ रही गलती

पद्मनाभपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मारुति एडवर्टाइजमेंट होल्डिंग कंपनी ने शहर में होर्डिंग्स लगाने का ठेका हेमराज पटेल (33वर्ष) सुपेला दक्षिण गंगोत्री को दिया है। मारुति एडवर्टाइजिंग कंपनी और पेटी ठेकेदार दोनों ने सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया। उनके द्वारा मजदूरों को सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं कराए गए। इसी लापरवाही के चलते 50 वर्षीय परसराम की जान करंट लगने से गई।

पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी राजीव तिवारी

पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी राजीव तिवारी

पुलिस कर रही है मामले की जांच

पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी राजीव तिवारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को शिकायत मिली है कि मृतक बिना सुरक्षा मानकों के काम कर रहा था। इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद संबंधित कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

सुपेला में भी एक मजदूर की जा चुकी है जान

दक्षिण गंगोत्री सुपेला में भी होंडा शोरूम के पास कुछ दिन पहले ही एक मजदूर की इसी तरह जान चली गई थी। वह तीन मंजिला इमारत में लगे होर्डिंग को नीचे उतार रहा था। उसने न तो सेफ्टी बेल्ट लगाया था और न ही हेलमेट और अन्य सुरक्षा उपकरणों का उपयोग किया था। होर्डिंग भारी व बड़ा होने से वह अपने आपको संभाल नहीं पाया और होर्डिंग के साथ ही नीचे आ गया। नीचे फर्स पर टकराने से उसका सिर फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular