Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- कर्मचारी की मौत पर शादीशुदा बेटी भी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- कर्मचारी की मौत पर शादीशुदा बेटी भी नौकरी की हकदार.. रोडवेज के प्रस्ताव को सरकार ने दी मंजूरी, बोर्ड-निगमों में भी मिलेगा फायदा

जयपुर: राजस्थान में अब पिता की मौत पर विवाहिता बेटी को भी सरकारी नौकरी मिल सकेगी। राजस्थान रोडवेज के प्रस्ताव को सरकार ने मंजूरी दी है। इस अहम निर्णय से बोर्ड या निगम (ऑटोनॉमस बॉडी) में कार्यरत किसी भी कर्मचारी की मौत पर उसकी शादीशुदा बेटी को अनुकंपा नौकरी मिल सकेगी। अभी तक इसका प्रावधान नहीं था। सरकार के इस निर्णय से अब राजस्थान रोडवेज में 35 नियुक्ति मिलेगी।

राजस्थान रोडवेज के एमडी संदीप वर्मा ने बताया कि राजस्थान रोडवेज में करीब 35 ऐसे प्रस्ताव लम्बे समय से पेंडिंग थे। इसमें रोडवेज कर्मचारी की मृत्यु पर उसकी अनुकंपा नियुक्त उनकी विवाहित बेटियों को दी जाए। नियमों में प्रावधान नहीं होने के कारण ये नियुक्तियां लम्बे समय से अटकी पड़ी थी। कुछ समय पहले हमने सरकार को यह प्रस्ताव भेजा था, जिस पर सरकार ने आज मानते हुए नियुक्ति देने के आदेश दिए है।

अभी तक इन्हें देते है अनुकंपा नियुक्ति
वर्तमान में बोर्ड व निगमों में कर्मचारी की मृत्यु पर आश्रितों में बेटे, गोद लिए बेटे, अविवाहित पुत्री, तलाकशुदा बेटी, विधवा बेटी या पत्नी को ही अनुकंपा नियुक्ति देने का प्रावधान है। अगर कोई व्यक्ति अविवाहित है तो व्यक्ति के आश्रित भाई, माता या पिता को अनुकंपा नियुक्ति दी जाती है। इस बार सरकार ने विवाहित पुत्री को भी नौकरी देने का निर्णय किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular