Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- शटर उखाड़कर पार कर दिए लाखों के...

BCC News 24: CG न्यूज़- शटर उखाड़कर पार कर दिए लाखों के मोबाइल.. राजधानी से गए थे चोरी करने; मगर CCTV कैमरे की मदद से पकड़े गए आरोपी

छत्तीसगढ़: दुर्ग के पाटन थाना अंतर्गत तर्रा में पिछले महीने मोबाइल दुकान में हुई लाखों की चोरी के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से मोबाइल, स्पीकर व इलेक्ट्रॉनिक सामान सहित 3.20 लाख का सामान जब्त किया है। चारों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पाटन SDOP देवांश सिंह राठौर ने बताया कि 12 अगस्त 2022 को तर्रा निवासी त्रिभुवन लाल साहू की दुकान में चोरी का मामला सामने आया था। चोरों ने देर रात चंद्राकर कॉम्प्लेक्स स्थित उसकी दुकान के शटर को साइड से उखाड़ा। इसके बाद दुकान के अंदर से 17 मोबाइल फोन, 5 स्पीकर व 300 रुपए नगद सहित 3.20 लाख रुपए का माल चोरी कर लिया था। चोरी की शिकायत दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर दो आरोपियों के फुटेज प्राप्त हुए। पुलिस ने इस सीसीटीवी फुटेज को सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म में वायरल किया। इससे आरोपियों की पहचान रायपुर आमापारा अग्रसेन चौक निवासी शेखर ठाकुर उर्फ सोनू (20 साल) और रिकास हियाल (18 साल) के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने आमापारा रायपुर में घेराबंदी करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने लोहर्सी निवासी अपने साथी योगेश निर्मलकर (24 साल) और राहुल ठाकुर (20) के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी के दिन वह लोग राहुल के घर लोहर्सी आए थे। वहां राहुल ने उन्हें बताया कि वहीं एक श्रीराम मोबाइल नाम से दुकान है, वहां काफी महंगे मोबाइल हैं। इसके बाद चारों ने चोरी का प्लान बनाया। देर रात सब्बल और राड लेकर दुकान का शटर उखाड़ा और दुकान के अंदर घुसकर चोरी की। इसके बाद चोरी के सामान को चारों लोगों ने मिलकर आपस में बांट लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular